सुलह में शीघ्र आरंभ होगा फॉर्मेसी कॉलेज : विपिन परमार

punjabkesari.in Saturday, Nov 23, 2019 - 10:13 PM (IST)

पालमपुर (मुनीष दीक्षित): स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री विपिन सिंह परमार ने शनिवार को पीएचसी से स्तरोन्नत सीएचसी सुलह और नवनिर्मित सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य उपमंडल सुलह का शुभारंभ किया। स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों को सीएचसी और आईपीएच के सबडिवीजन कार्यालय की स्थापना की बधाई देते हुए कहा कि अस्पताल के स्तरोन्नत होने इस क्षेत्र की दर्जनों पंचायतों के लोगों को लाभ होगा। उन्होंने कहा कि आईपीएच का सबडिवीजन बनने से इस क्षेत्र की 24 पंचायतों और 3 जेई सैक्शनों को इससे जोड़ा गया है। उन्होंने कहा कि किसानों की सुविधा और उनकी मांग को पूरा करने के लिए इस क्षेत्र की सभी कूहलों के संचालन इत्यादि को आईपीएच डिवीजन पालमपुर से थुरल के अंतर्गत लाया जाएगा।

पेयजल योजना पर व्यय होंगे 5.60 करोड़

उन्होंने कहा कि सरकार ने सुलह को सबतहसील का दर्जा दिया है और इसका विधिवत कार्य भी शीघ्र आरंभ कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही सुलह में फार्मेसी कॉलेज भी आरंभ कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सुलह हलके के किसी भी क्षेत्र में पेयजल की कमी नहीं रहने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सुलह, ननाओं और ठम्बा गांवों के लिए नई पेयजल योजना स्वीकृत की गई है, जिस पर 5 करोड़ 60 लाख रुपए व्यय किए जा रहे हैं और इसमें 4 नलकूपों के माध्यम से स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाया जाएगा।

सुलह अस्पताल में शुरू होगी डिजिटल एक्स-रे सुविधा

उन्होंने सुलह अस्पताल में डिजिटल एक्स-रे सुविधा आरंभ करने की घोषणा की। स्वास्थ्य मंत्री ने इस अवसर पर बहुउद्देश्यीय स्वास्थ्य जांच शिविर का भी शुभारंभ किया। कार्यक्रम में सुलह के मंडलाध्यक्ष देशराज शर्मा, प्रदेश स्वास्थ्य सलाहकार समिति के सदस्य तनु भारती, बीडीसी की उपाध्यक्ष पूजा धीमान, सदस्य अरविंद समकडिय़ा, स्थानीय पंचायत प्रधान आशा धीमान, दीपक नाग, सुरेश वालिया, मदन ठाकुर, प्रवीन शर्मा, देवेंद्र राणा, आंचल राणा, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा विक्रम कटोच, डॉ. विनय महाजन, डॉ. मीनाक्षी गुप्ता, अधीक्षण अभियंता आईपीएच सुरेश महाजन, अधिशासी अभियंता अनिल पुरी, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण मुनीष सहगल, अधिशासी अभियंता विद्युत प्रीतम कपूर, तहसीलदार पालमपुर वेद प्रकाश, सीडीपीओ विजय शर्मा व आरएम पालमपुर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और क्षेत्र के गण्यमान्य लोग उपस्थित रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News