स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार ने भाजपा चार्जशीट से जुड़े मामलों की मांगी रिपोर्ट, जानिए क्यों

punjabkesari.in Tuesday, Oct 22, 2019 - 09:56 PM (IST)

शिमला: भाजपा चार्जशीट के आधार पर स्वास्थ्य विभाग से जुड़े किन-किन मामलों में जांच चल रही है, उससे संबंधित रिपोर्ट स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने तलब की है। विपक्ष में रहते हुए भाजपा ने पूर्व कांग्रेस सरकार के खिलाफ एक चार्जशीट तैयार की थी। चार्जशीट में स्वास्थ्य विभाग के तहत भी धांधली और गड़बड़ियाें के आरोप लगाए गए थे। संबंधित चार्जशीट राज्यपाल को सौंपी गई थी लेकिन पूर्व सरकार के दौरान उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

सरकार ने विजीलैंस को सौंपी है कई मामलों की जांच

ऐसे में भाजपा के सत्ता में आते ही चार्जशीट के आधार पर कुछ मामलों की विभागीय स्तर पर जांच शुरू हुई थी। इसी कड़ी में सूत्रों के अनुसार स्वास्थ्य मंत्री ने विभाग से जुड़े उन मामलों की रिपोर्ट मांगी है, जिन पर विभागीय या अन्य एजैंसियों द्वारा जांच की जा रही है। बता दें कि भाजपा चार्जशीट के आधार पर सरकार ने विजीलैंस को भी कई मामलों की जांच सौंपी है। इनमें बीवरेज कार्पोरेशन, ब्रैंकल कंपनी मामला व सहकारी बैंकों में हुई भर्तियों सहित अन्य मामले शामिल हैं।

भाजपा ने चार्जशीट में ये लगाए थे आरोप

भाजपा ने पूर्व सरकार के खिलाफ तैयार की गई चार्जशीट में कई आरोप लगाए थे। चार्जशीट में आशा वर्कर की भर्ती पर भी सवाल खड़े किए गए थे। इसके साथ ही टैस्ट लैब और ऑक्सीजन गैस सिलैंडर सप्लाई में घोटाले के आरोप लगाए गए थे। घटिया दवाई की खरीद, अस्पतालों में सफाई और डाइट का काम ठेके पर देने में भाई-भतीजावाद सहित अन्य आरोप भी लगाए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News