स्वास्थ्य मंत्री बोले- बेरोजगार भत्ता दिया तो बिगड़ेगी सरकार की सेहत

Tuesday, Feb 28, 2017 - 10:16 AM (IST)

शिमला: स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह ठाकुर ने सम्मेलन में कहा कि महंगाई का मुद्दा नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर चुपचाप तमाशा न देख केंद्र के खिलाफ मोर्चा खोलना चाहिए। कौल सिंह ठाकुर ने पार्टी अध्यक्ष से कहा कि वह आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री से बातचीत कर घोषणा पत्र कमेटी का गठन करें। इस दौरान उन्होंने युकां अध्यक्ष विक्रमादित्य सिंह द्वारा किए जा रहे कार्यों की भी प्रशंसा की। 


बेरोजगार भत्ता दिया तो कर्मचारियों के वेतन तक के पड़ सकते हैं लाले
कौल सिंह ठाकुर ने बाद में राजीव भवन में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि यदि हम विकास चाहते हैं तो बेरोजगारी भत्ता नहीं दिया जा सकता। उन्होंने कहा कि यदि बेरोजगारी भत्ता दिया जाता है तो हिमाचल में विकास कार्य ठप्प पड़ जाएंगे। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि सरकार बेरोजगारी भत्ता देने की पक्षधर है लेकिन उसके लिए विकास कार्य बंद नहीं किए जा सकते। कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि यदि कांग्रेस सरकार बेरोजगारी भत्ता देती है तो कर्मचारियों के वेतन तक के लाले पड़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी भत्ते के मसले पर निश्चित तौर पर चर्चा होनी चाहिए और उचित हल निकाला जाना चाहिए। 


मुख्यमंत्री नहीं पहुंचे
कांग्रेस के पार्टी मुख्यालय में आयोजित सम्मेलन में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने पहुंचना था लेकिन एकाएक उनके कार्यक्रम में फेरबदल हो गया। हालांकि सरकार की तरफ उक्त सम्मेलन में 3 मंत्रियों ने भाग लिया और बेरोजगारी भत्ते के मसले पर भी स्थिति स्पष्ट की।