स्वास्थ्य मंत्री ने लगाया जनता दरबार, अधिकतर समस्याओं का किया मौके पर निपटारा

Sunday, Jun 03, 2018 - 02:29 PM (IST)

ऊना (अमित): प्रदेश सरकार की नई पहल जनमंच के तहत रविवार को ऊना में पहले जन मंच कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें प्रदेश सरकार में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री विपिन सिंह परमार ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। जन मंच कार्यक्रम में ऊना विधान सभा क्षेत्र की चिन्हित 10 पंचायतों जिनमें अरनियाला अप्पर, अरनियाला लोअर, मलाहत, रामपुर, कुठारखुर्द, कुठारकलां, सुनेरा, लालसिंगी, टब्बा तथा जनकौर शामिल है से संबंधित लोगों की शिकायतों व समस्याओं को सुना गया। 


कार्यक्रम में जिला ऊना के 32 विभागों के अधिकारी भी लोगों की समस्यायों का निवारण करने के लिए उपस्थित रहे। स्वास्थ्य मंत्री ने जनता की समस्यायों को ध्यानपूर्वक सुना और संबंधित अधिकारीयों से बात कर अधिकतर समस्यायों का मौका पर ही निपटा दिया जबकि लंबित समस्यायों को  संबंधित विभागों द्वारा आगामी 15 दिनों के भीतर निपटारा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। 


इस दौरान उपायुक्त, सहायक आयुक्त, जिला राजस्व अधिकारी सहित जिला के सभी एसडीएम व तहसीलदारों को जारी कुल 13 नम्बरों का भी शुभारंभ किया गया। यह नम्बर अधिकारी का स्थानान्तरण होने के बाद भी चालू रहेंगे तथा लोगों को बार-बार नम्बरों के बदलने से असुविधा न हो इस दिशा में यह प्रयास किया गया है। सरकार की इस पहल की ऊना की जनता ने जमकर प्रशंसा की। लोगों की माने तो इस कार्यक्रम से लोग सीधे अपनी समस्या सरकार के समक्ष रखेंगे तो उनका निवारण भी जल्द होगा। परमार ने कहा कि सरकार की यह एक महत्वाकांक्षी योजना है। उन्होंने कहा कि इस योजना को सुचारु बनाने के लिए 15 दिन पहले ई-समाधान के माध्यम से लोगों की समस्याएं मंगवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि ई-समाधान के माध्यम से आई ऊना में 70 प्रतिशत समस्यायों का पहले ही निदान किया जा चूका है। 
 

Ekta