स्वास्थ्य मंत्री ने इस विभाग को भेजा चिकित्सकों से हो रही घटनाओं का मामला

Saturday, Jan 21, 2017 - 09:59 PM (IST)

शिमला: प्रदेश में चिकित्सकों के साथ हो रही घटनाओं के मामले को सरकार गंभीरता से लेगी। स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि सरकार ने प्रदेश भर में चिकित्सकों के साथ घट रही दुव्र्यवहार की घटनाओं पर संज्ञान लिया है और मैडीपर्सन एक्ट में गैर-जमानती प्रावधान बारे मामला विधि विभाग के परामर्श के लिए भेजा है। मंत्री ने कहा कि विधि विभाग के परामर्श के बाद यह अधिनियम विधानसभा में लाया जा सकेगा ताकि प्रदेशभर के चिकित्सकों के साथ घट रही दुव्र्यवहार की घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार चिकित्सकों की समस्याओं से भली-भांति परिचित है तथा उनके समाधान के लिए सदैव प्रयासरत रही है। 

सरकार चिकित्सकों की सुरक्षा पर गंभीर
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सरकार ने चिकित्सकों को हर स्तर पर बेहतर माहौल और सुविधाएं प्रदान की हैं। उन्होंने कहा कि सरकार चिकित्सकों की कार्य स्थल पर सुरक्षा को लेकर गंभीर है तथा उन्हें कार्य स्थल पर ऐसी पुख्ता व्यवस्था प्रदान की जाएगी ताकि उनसे दुव्र्यवहार की कोई भी घटना न घट सके। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार चिकित्सक की मांगों को गंभीरता से ले रही है। 

मरीजों को परेशानी न होने दें चिकित्सक  
चिकित्सक स्वास्थ्य विभाग की सबसे महत्वपूर्ण कड़ी है और सरकार भी उनके कल्याण के प्रति कृतसंकल्प है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि चिकित्सकों की मांगों और समस्याओं का मिल-बैठकर समाधान किया जाएगा और व्यवस्थाओं में सुधार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि चिकित्सक ऐसा कोई कदम नहीं उठाएंगे, जिससे मरीजों को किसी प्रकार की असुविधा का सामना करना पड़े।