स्वास्थ्य मंत्री ने इलैक्ट्रिक बस सेवा को दी हरी झंडी, मरीजों-तीमारदारों को मिलेगा लाभ

Wednesday, Oct 03, 2018 - 07:21 PM (IST)

पालमपुर (संजीव): स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री विपिन सिंह परमार ने कहा कि लोगों की सुविधा के लिए प्रदेश के सभी जिला अस्पतालों में डायलिसिस सुविधा आरंभ की जाएगी। ये बात उन्होंने सिविल अस्पताल पालमपुर में मरीजों की सुविधा के लिए इलैक्ट्रिक बस का शुभारंभ करने के दौरान पत्रकार वार्ता में कही। उन्होंने कहा कि लोगों की मांग पर अस्पताल आने-जाने वालों की सुविधा के लिए यह बस नए बस अड्डे से सिविल अस्पताल, पुराने बस अड्डे, विवेकानंद अस्पताल और चढिय़ार रोड तक उपलब्ध रहेगी। उन्होंने कहा कि इलैक्ट्रिक बसों से भविष्य में अन्य स्थानों को भी जोड़ने का प्रयास किया जाएगा।

पालमपुर अस्पताल में शुरू होगा अन्नपूर्णा भोजनालय
उन्होंने कहा कि पालमपुर अस्पताल में अन्नपूर्णा भोजनालय भी आरंभ करने की दिशा में प्रयास जारी हैं और इसके आरंभ होने से मरीजों और उनके तीमारदारों को नि:शुल्क भोजन उपलब्ध करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस पुनीत कार्य के लिए कोई भी जुड़ सकता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सभी अस्पतालों में आधुनिक स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के साथ-साथ स्टाफ की कमी को पूरा कर चिकित्सा प्रणाली को सुदृढ़ करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सिविल अस्पताल पालमपुर में स्टाफ भर्ती प्रक्रिया पूर्ण होते ही डायलासिस सुविधा आरंभ दी जाएगी।

एंडोस्कोपी मशीन से हो रहे ऑप्रेशन
उन्होंने कहा कि सांसद शांता कुमार द्वारा प्राप्त धनराशि से एंडोस्कोपी मशीन उपलब्ध होने से पालमुपर में एंडोस्कोपी से ऑप्रेशन आरंभ किए जा रहे हैं और इसके लिए अस्पताल के 2 चिकित्सकों को प्रशिक्षण दिया गया है। इस अवसर पर उन्होंने अस्पताल के सभी वार्डों में स्वयं जाकर मरीजों का हाल जाना और अस्पताल की व्यवस्थाओं की जानकारी प्राप्त की।

ये रहे मौके पर मौजूद  
इस अवसर पर बैजनाथ के विधायक मुल्ख राज प्रेमी, जिला भाजपा अध्यक्ष विनय शर्मा, वरिष्ठ भाजपा नेता त्रिलोक कपूर, जिला सचिव भाजपा तनु भारती, पालमपुर मंडलाध्यक्ष संजीव सोनी, जोध सिंह गांधी, सुरेंद्र ठाकुर, पार्षद गोपेश, सचिन वर्मा, एम.एस. डा. विनय महाजन, आर.एम. पालमपुर राजकुमार पाठक, अधिशासी अभियंता संजय ठाकुर सहित पालमपुर के गण्यमान्य लोग उपस्थित रहे।

Vijay