सरकार शीघ्र करेगी 2000 नर्सिंग ऑफिसर की नियुक्ति, 200 चिकित्सक भी तैनात होंगे : धनीराम शांडिल

Thursday, Jan 25, 2024 - 09:18 PM (IST)

नालागढ़ (ब्यूरो): राज्य सरकार शीघ्र ही 2000 नर्सिंग ऑफिसर की नियुक्ति करेगी। 200 चिकित्सक शीघ्र तैनात किए जाएंगे। इन नियुक्तियों के माध्यम से लोगों को और बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्राप्त होंगी। यह बात स्वास्थ्य मंत्री धनीराम शांडिल ने कही। डाॅ. शांडिल वीरवार को नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत पंजैहरा में ‘सरकार गांव के द्वार’ कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे। शांडिल ने कहा कि चिकित्सा के क्षेत्र में आधुनिक तकनीक के प्रयोग को बढ़ावा दिया जा रहा है। प्रदेश के सभी चिकित्सा महाविद्यालयों में रोबोटिक्स शल्य चिकित्सा आरम्भ की जाएगी।

सरकार ने अध्यापकों के 5291 पद भरने का निर्णय लिया
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार गांव-गांव तक बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाने के लिए सभी 68 विधानसभा क्षेत्रों में एक-एक स्वास्थ्य संस्थान को आदर्श स्वास्थ्य संस्थान के रूप में स्तरोन्नत कर रही है। अभी तक 50 विधानसभा क्षेत्रों में ऐसे स्वास्थ्य संस्थानों में 6-6 विशेषज्ञ चिकित्सक तैनात कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि युवाओं को बेहतर रोजगार एवं स्वरोजगार प्रदान करना प्रदेश सरकार का लक्ष्य है। राज्य सरकार ने अध्यापकों के 5291 पद भरने का निर्णय लिया है। महिला सशक्तिकरण के उद्देश्य से पुलिस भर्ती में महिलाओं को 30 प्रतिशत आरक्षण दिया गया है। जल शक्ति विभाग में भी विभिन्न श्रेणियों के 10 हजार पद भरे जा रहे हैं।

सभी जिलों में रोजगार मेले आयोजित कर रही सरकार
मंत्री ने युवाओं से आग्रह किया कि अपनी योग्यता के अनुरूप नौकरी पाने के लिए प्रदेश सरकार के श्रम एवं रोजगार मंत्रालय की वैबसाइट का प्रयोग करें। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार नियमित रूप से सभी जिलों में रोजगार मेले आयोजित कर रही है ताकि युवाओं को उनके घर के समीप आशा के अनुरूप रोजगार मिल सके।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay