अस्पताल से डाक्टरों के नदारद होने पर स्वास्थ्य मंत्री को आया गुस्सा, कहा-छुट्टी ले लें डाक्टर

Friday, Jan 20, 2017 - 02:09 AM (IST)

नूरपुर: स्वास्थ्य मंत्री ठाकुर कौल सिंह ने अचानक नूरपुर अस्पताल का दौरा किया। सुबह ठीक 9.32 पर मंत्री के काफिले के अचानक अस्पताल में पहुंचने पर अस्पताल प्रशासन में अफरा-तफरी मच गई। ठाकुर कौल सिंह ने सीधे अस्पताल में पड़ी बायोमीट्रिक मशीन की तरफ रुख किया। बायोमीट्रिक मशीन पर कई चिकित्सकों की हाजिरी न होने पर कौल सिंह भड़क गए। इतने में वहां मौजूद एस.एम.ओ. नीरजा गुप्ता को मंत्री ने कहा कि अस्पताल में कई चिकित्सक समय के पाबंद नहीं हंै, जो चिकित्सक आज लेट आएंगे, उन्हें कहें कि वे छुट्टी ले लें। 

काफी समय से मिल रही थीं शिकायतें
मंत्री ने कहा कि नूरपुर अस्पताल में चिकित्सकों के लेट आने की शिकायतें उन्हें काफी समय से मिल रही थीं, इसलिए आज अचानक अस्पताल का दौरा किया। मंत्री ने कहा कि जो शिकायतें मिल रही थीं, उनमें सच्चाई पाई गई है। इसके बाद मंत्री ने दवाइयों के स्टोर तथा मरीजों को दी जाने वाली सुविधाओं और साफ -सफाई का भी निरीक्षण किया। मंत्री अस्पताल द्वारा मरीजों को दी जाने वाली सुविधाओं तथा कार्यप्रणाली पर संतुष्ट दिखे। 

चिकित्सकों को दी यह हिदायत 
अस्पताल में देरी से आ रहे चिकित्सकों को मंत्री ने हिदायत देते हुए कहा कि चिकित्सकों का व्यवसाय समाज सेवा का सबसे उत्तम माध्यम है। यह केवल एक सरकारी नौकरी नहीं है। मंत्री ने कहा कि अस्पताल में समयसारिणी अनुसार आएं और अपनी सेवाएं दें। मंत्री ने कहा कि आज तो वे अंतिम चेतावनी देकर छोड़ रहे हैं, लेकिन यदि भविष्य में ऐसा हुआ तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अस्पताल में देरी से आए चिकित्सकों ने मंत्री को आश्वस्त किया कि भविष्य में ऐसा नहीं होगा। 

चक्की पार जाने वाले चिकित्सक बाज आएं 
अस्पताल प्रशासन के साथ बैठक में मंत्री ने कहा कि उन्हें शिकायतें मिली हैं कि कुछ चिकित्सक रोज चक्की पार पठानकोट अप-डाऊन करते हैं, वे बाज आएं। मंत्री ने कहा कि पूर्व मंत्री सत महाजन ने मरीजों को ऑनकॉल सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए विशेषज्ञ चिकित्सकों के लिए अस्पताल परिसर के समीप चिकित्सकों की आवासीय कालोनी बनवाई थी, ताकि चिकित्सकों को कभी भी कॉल करके बुलाया जा सके।

जल्द होगी आंखों के विशेषज्ञ तथा रेडियोलॉजिस्ट की नियुक्ति
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि नूरपुर के विधायक अजय महाजन ने उन्हें कई बार अवगत करवाया है कि भाजपा शासन काल में नूरपुर अस्पताल में रेडियोलॉजिस्ट की पोस्ट खाली चल रही है, जिसके कारण लोगों को निजी अस्पतालों में जाकर अल्ट्रासाऊंड करवाना पड़ रहा है। मंत्री ने कहा कि प्रदेश में रेडियोलॉजिस्ट की काफी समय से कमी चल रही है,लेकिन विधायक की मांग पर इतने बड़े अस्पताल को देखते हुए जल्द ही रेडियोलॉजिस्ट तथा एक आंखों के चिकित्सक की नियुक्ति की जाएगी।