स्वास्थ्य मंत्री के बाद अब इस मंत्री ने दिया दूसरी राजधानी पर यह बयान

Tuesday, Jan 24, 2017 - 03:46 PM (IST)

मंडी (नीरज शर्मा):प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह ठाकुर ने जहां राज्य सरकार द्वारा धर्मशाला में स्थापित की जा रही प्रदेश की दूसरी राजधानी को लाभहीन बताया था वहीं ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री अनिल शर्मा इसके पक्षधर नजर आए हैं। बॉयज स्कूल मंडी के वार्षिक समारोह में शिरकत करने के बाद पत्रकारों के साथ अनौपचारिक बातचीत में अनिल शर्मा ने कहा कि मंडी जिला के लिए शिमला भी उतनी ही दूरी पर है जितना धर्मशाला है। 


उन्होंने कहा कि दूसरी राजधानी बनाने से प्रदेश को आर्थिक बोझ तो पड़ेगा लेकिन चंबा और इसके आसपास के जनजातीय इलाके के लोगों को इसका लाभ मिलेगा। अनिल शर्मा ने कहा कि सीएम वीरभद्र सिंह ने कुछ सोच समझ कर ही इस प्रकार की निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि धर्मशाला में विधानसभा का सत्र चलता है और अब यहां पर वर्ष में कुछ दिनों के लिए राजधानी चलाने का निर्णय लिया जा रहा है। अनिल शर्मा के अनुसार धर्मशाला में विभागों के निदेशालय कार्यालय नहीं खोले जाएंगे।


बॉयज स्कूल की प्राचीन इमारत पर बोलते हुए अनिल शर्मा ने कहा कि इस इमारत के जीर्णोद्धार का कार्य जारी है जिसपर 5 करोड़ से अधिक की राशि खर्च की जा रही है। उन्होंने बताया कि इमारत का जो प्राचीन स्वरूप था वर्तमान में इसे वहीं स्वरूप देने का कार्य किया जा रहा है। अनिल शर्मा के अनुसार इस इमारत को एक संग्राहलय के रूप में विकसित करने का प्रयास किया जा रहा है।