स्वास्थ्य विभाग ने सस्पैंड किया चम्बा मैडीकल कालेज का प्रिंसीपल, जानिए क्यों

Friday, Jul 27, 2018 - 10:30 PM (IST)

शिमला: चम्बा मैडीकल कालेज के प्रिंसीपल अनिल ओहरी को सस्पैंड कर दिया है। सस्पैंड करने को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है। प्रिंसीपल अनिल ओहरी पर काफी समय पहले से अखंड चंडी महल के साथ छेडख़ानी और कालेज के लिए खरीदे गए उपकरण को लेकर आरोप लगे थे, ऐसे में अतिरिक्त मुख्य सचिव बी.के. अग्रवाल ने जांच-पड़ताल के बाद तुरंत प्रिंसीपल को सस्पैंड कर दिया है।


महल परिसर में किया अवैध निर्माण
बताया जा रहा है कि प्रिंसीपल पर आरोप लगा था कि जब चम्बा में मैडीकल कालेज खुला था तो कक्षाएं अंखड चंडी महल में बने कमरे व परिसर में चल रही थीं, ऐसे में एक तो महल परिसर में अवैध निर्माण कार्य को अंजाम दिया गया तो दूसरी ओर चौगान भाग-5 के मूल स्वरूप के साथ भी छेडख़ानी की गई। चौगान के सैंटर में पेड़ लगाए गए, जिससे चौगान का सौंदर्यीकरण खत्म हो गया। इससे सवाल उठे थे कि जो महल की शान बनी थी वह पूरी तरह से खत्म हो चुकी है। महल के आगे कटिंग भी की गई है। अभी भी महल के कमरों में बी.बी.ए. और बी.सी.ए. की कक्षाएं चलती हैं। कालेज में जो मशीनें व कैमरे सहित अन्य उपकरण खरीदे गए हंै, उसमें भी खरीददारी को लेकर खामियां पाई गईं। बताया जा रहा है कि यह सब कुछ प्रिंसीपल की देखरेख में हुआ। सूत्रों की मानें तो इस मामले को  लेकर विजीलैंस जांच भी चल रही है।


कोर्ट ने 5 अधिकारियों को जारी किए थे नोटिस
उल्लेखनीय है कि कोर्ट ने इस मामले में 5 अधिकारियों को नोटिस जारी किए थे। इनमें कोर्ट ने अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य, निदेशक स्वास्थ्य, जिलाधीश चम्बा, प्रिंसीपल मैडीकल कालेज चम्बा आदि को दो हफ्ते के अंदर जवाब देने को कहा गया,  ऐसे में इससे पहले ही प्रिंसीपल चम्बा पर गाज गिर गई। चम्बा के प्रिंसीपल को सस्पैंड करने के बाद कालेज में अन्य प्रिंसीपल को भी तैनाती दे दी गई है।

Vijay