निजी अस्पताल के खिलाफ CM हैल्पलाइन पर शिकायत दर्ज, स्वास्थ्य विभाग ने शुरू की जांच

Friday, Feb 28, 2020 - 05:44 PM (IST)

ऊना (अमित): ऊना शहर में बच्चों के एक नामी निजी अस्पताल में 2 बच्चों की मौत व एक जबरन उपचार की शिकायत पर शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग ने जांच शुरू कर दी है। मुख्यमंत्री हैल्पलाइन के माध्यम से परिजनों ने 3 शिकायतें निजी अस्पताल के विरुद्ध की हैं, जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग ने जांच शुरू की है। शुक्रवार को पीड़ितो के साथ सदर के विधायक सतपाल सिंह रायजादा भी सीएमओ कार्यालय पहुंचे। इस दौरान करीब अढ़ाई घंटे तक दोनों पक्षों में बातचीत चली। निजी अस्पताल के संचालक डॉक्टर भी इस बैठक में उपस्थित रहे। इस दौरान अस्पताल परिसर में सीएमओ के कमरे में तनाव का माहौल रहा। बैठक के दौरान शिकायतकर्ताओं ने एक स्वर में निजी अस्पताल को बंद करने व लाइसैंस रद्द करने की मांग उठाई लेकिन सीएमओ ने कहा कि यह उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं है। उन्होंने निष्पक्ष जांच का भरोसा जरूर दिलाया।

इस दौरान विधायक सतपाल रायजादा ने भी सभी पक्षों से बात की और कहा कि ऐसे मामले नहीं होने चाहिए। इस पर उचित कार्रवाई हो ताकि पीड़ितों को न्याय मिले। उन्होंने सरकारी अस्पताल में अव्यवस्था का मसला भी उठाया और मुख्य चिकित्सा अधिकारी के साथ लंबी चर्चा की। उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पतालों में व्यवस्थाएं चरमरा चुकी हैं इसलिए सरकारी अस्पतालों में व्यवस्थाएं सुधरनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर सरकारी अस्पतालों के हालात ठीक होंगे तो मरीजों को कभी भी ऐसी नौबत नहीं आएगी। वहीं पीड़ित परिजनों ने कहा कि वार्ता हुई है लेकिन फिलवक्त हम इससे संतुष्ट नहीं हैं। हमारी मांग को अनसुना किया गया है। जांच में क्या होगा, यह तो बाद की बात है।

वहीं सीएमओ ऊना डॉ. रमन कुमार का कहना है कि शिकायत के बाद निजी अस्पताल के डॉक्टर व शिकायतकर्ताओं को बुलाया गया था। दोनों पक्षों से काफी देर तक बातचीत की गई है। रिपोर्ट को तैयार कर उच्चाधिकारियों को भेजा जाएगा। अगामी निर्देश के बाद कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि इस रिपोर्ट में मैडीकल कॉलेज की उच्च स्तरीय टीम से जांच करवाने की सिफारिश भी की जा रही है।

Vijay