स्वास्थ्य विभाग ने लागू की नई डिस्चार्ज गाइडलाइंस

punjabkesari.in Thursday, Sep 17, 2020 - 03:42 PM (IST)

ऊना (अमित शर्मा) : दिन प्रतिदिन कोरोना के बढ़ते आंकड़े के बाद स्वास्थ्य विभाग ने कोविड मरीजों को डिस्चार्ज करने के लिए नई गाइडलाइंस लागू कर दी है। नई गाइडलाइंस के मुताबिक अगर कोविड मरीज को दस दिनों के आखिरी तीन दिनों में बुखार या कोई अन्य सिम्प्टम नहीं होगा तो उसे डिस्चार्ज कर दिया जायेगा और अगले एक सप्ताह तक उसे घर पर ही क्वारंटीन रहना होगा। सीएमओ ऊना डॉक्टर रमन शर्मा ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी नए दिशा निर्देशों को ऊना में भी लागू कर दिया गया है। 

जिला ऊना में रोजाना कोरोना के मामलों में वृद्धि हो रही है, वहीं रिकवर करने वालों की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है। जिला ऊना में अब तक कोविड 19 संक्रमण के कुल 934 मामले आ चुके है जिसमें से 539 लोग रिकवर हो चुके है जबकि 386 एक्टिव केस है और 9 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा जिला में माइग्रेटेड इन के भी 25 मामले आ चुके है जिसमें से 21 रिकवर हो चुके है और 04 केस एक्टिव है। वहीं दिन प्रतिदिन कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के बाद स्वास्थ्य विभाग मरीजों को डिस्चार्ज करने के लिए नए दिशा निर्देश लागू कर दिए है।

नए दिशा निर्देशों के मुताबिक अगर कोविड मरीज को दस दिनों के अंतिम तीन दिनों में कोई बुखार या सिम्प्टम नहीं होंगे तो उसका फॉलोअप सैंपल नहीं होगा परन्तु उसे अगले एक सप्ताह तक होम क्वारंटीन में रहना होगा। सीएमओ ऊना डॉक्टर रमन शर्मा ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा नई डिस्चार्ज गाइडलाइंस को ऊना में लागू कर दिया गया है और अब बुखार या सिम्प्टम ना होने वाले मरीज जो कोविड केयर सेंटर या होम आइसोलेशन में है उन्हें रिकवर माना जायेगा और एक सप्ताह तक घर में ही क्वारंटीन किया जायेगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prashant sharma

Recommended News

Related News