सलूणी में स्वास्थ्य विभाग ने विद्यार्थियों व अध्यापकों के लिए 346 सैंपल

Wednesday, Mar 24, 2021 - 06:56 PM (IST)

सलूणी (शक्ति): आदर्श विद्यालय सलूणी के दो छात्रों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना की चेन को तोडऩे के लिए कमर कस ली। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने 343 सैंपल लिए। इसमें 297 आर.टी.पी.सी.आर. व 46 रैपिड एंटीजन टैस्टिंग किट के माध्यम से जांचे गए। रैपिड एंटीजन टैस्टिंग किट के माध्यम से जांचे गए सभी 46 सैंपल नैगेटिव पाए गए। 297 सैंपल जांच के लिए मैडीकल कॉलेज चम्बा स्थित आर.टी.पी.सी.आर. लैब में भेजे गए हैं। आदर्श विद्यालय  सलूणी के 162 विद्यार्थियों व अध्यापकों के सैंपल के अलावा 12 सैंपल बाहरी राज्यों के ठेकेदारों के साथ कार्य करने वाले प्रवसी मजदूरों के लिए गए। इसके अलववा देवगाह गांव के 65 लोगों के साथ प्राथमिक स्कूल देवगाह 10 बच्चे व अध्यापकों आई.टी.आई. के 38 स्टाफ व विद्यार्थियों दरकोटी गांव के 4 लोगों के सैंपल स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने लिए हैं।

मंगलवार को दो विद्यार्थियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। छठी और सातवीं कक्षा के इन विद्यार्थियों के संक्रमित आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की ओर से इन दोनों को होम आइसोलेट कर दिया गया है। जबकि अन्य 97 विद्यार्थियों को भी होम क्वारंटाइन रहने के आदेश दिए हैं। तीन दिन तक बच्चों के स्वास्थ्य की निगरानी रहेगी। अगर इनमें से कोई और पॉजिटिव आता है तो विभाग आगामी निर्णय लेगा। इस दौरान स्कूल खुला रहेगा। बुधवार को क्लासरूम को सैनिटाइज किया गया। प्रशासन ने लोगों को भी सतर्क रहने का परामर्श दिया है। करीब एक सप्ताह बाद चम्बा में कोरोना के दो नए मामले सामने आए हैं जो वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल सलूणी से संबंधित हैं। यहां 11 और 12 वर्षीय विद्यार्थी कोरोना पॉजिटिव निकले हैं।
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सलूणी के प्रिंसिपल अनिल कुमार कौशल  का कहना है कि सलोनी स्कूल में 2 छात्र कोरोना पॉजिटिव आए हैं। बुधवार को सलूणी स्कूल में डॉक्टरों की टीम ने दोबारा से अध्यापकों और छात्रों के सैंपल लिए गए हैं जिन्हें जांच के लिए जो है चम्बा भेजा गया है। स्कूल को सैनिटाइज किया गया है। कोरोना संक्रमित बच्चों को पूरी निगरानी रखी जा रही है ताकि उन्हें किसी भी तरह से कोई दिक्कत ना हो।

 

Content Writer

Kaku Chauhan