एक्टिव केस फाइंडिंग में जुटा स्वास्थ्य विभाग, हर दिन 50 कारोबारियों की होगी सैंपलिंग

punjabkesari.in Friday, Apr 02, 2021 - 03:16 PM (IST)

ऊना (अमित शर्मा) : जिला में कोविड-19 के बढ़ते कहर के बीच स्वास्थ्य विभाग ने एक्टिव केस फाइंडिंग को लेकर विशेष अभियान छेड़ रखा है। जिसके तहत जिला मुख्यालय के बाजारों को छोटे-छोटे क्षेत्रों में बांटकर हर दिन 50 कारोबारियों की सैंपलिंग का प्लान तैयार किया गया है। इसी के तहत शुक्रवार को जिला मुख्यालय के टाउन हॉल में सैंपलिंग के दौरान करीब 23 कारोबारी स्वेच्छा से आगे आए और उन्होंने कोविड-19 की जांच के लिए अपनी टेसिं्टग करवाई। गौरतलब है कि मार्च माह में संक्रमण के बेतहाशा मामलों के चलते जिला में तमाम रिकॉर्ड ध्वस्त हो गए थे। वहीं बाजारों में भी लोगों की लगातार आवाजाही के चलते जिला मुख्यालय में संक्रमण के फैलने का ज्यादा खतरा माना जा रहा है। इसी के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग ने सभी कारोबारियों की सैंपलिंग करवाने का निर्णय लिया है। 

जिला में मार्च महीने में कोविड-19 के बेतहाशा मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने एक्टिव केस फाइंडिंग को लेकर अभियान छेड़ दिया है। जिला में संक्रमण के तमाम रिकॉर्ड टूटने के बाद जहां एक तरफ से स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया है। वहीं जिला प्रशासन ने भी एक प्लान तैयार करके कारोबारियों के सैंपल जुटाने के लिए जिला मुख्यालय के सभी बाजारों को छोटे-छोटे क्षेत्रों में बांट दिया है। जिसमें 1 से लेकर 29 अप्रैल तक चलने वाले इस एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान के दौरान प्रतिदिन 50 कारोबारियों के सैंपल करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

स्वास्थ्य विभाग के परियोजना अधिकारी डॉ सुखदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि मार्च माह के दौरान जिस प्रकार संक्रमण जिला के तमाम क्षेत्रों में फैला है, उसे जिला मुख्यालय के बाजार में भी लोगों की काफी प्रभावित होने का खतरा मंडरा रहा है। इसी के तहत एक्टिव केस फाइडिंग को लेकर कारोबारियों की सैंपलिंग का फैसला लिया गया है। शुक्रवार को सैंपलिंग के दौरान जिला मुख्यालय के बाजार से करीब 23 कारोबारी स्वेच्छा से सैंपलिंग के लिए आगे आए। उन्होंने सभी कारोबारियों से स्वेच्छा से कोविड-19 की टेसिं्टग कराने का आह्वान भी किया है। ताकि कोविड-19 की चेन को तोड़ने में मदद मिल सके। गौरतलब है कि कारोबारी वर्ग एक ऐसा वर्ग है जो आम लोगों के ज्यादा संपर्क में रहता है। इसी के चलते संक्रमण फैलने का खतरा ज्यादा बना रहता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News