इन्वेस्टर मीट को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, एयरपोर्ट व हैलीपैडस पर मिलेंगी ये खास सुविधाएं (Video)

Wednesday, Oct 30, 2019 - 04:26 PM (IST)

धर्मशाला (नृपजीत निप्पी) : जिला मुख्यालय धर्मशाला में आगामी माह होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर मीट के लिए स्वास्थ्य विभाग ने तैयारियां पूर्ण कर ली हैं। इन्वेस्टर मीट में आने वाले वीआईपी को स्वास्थ्य विभाग की ओर से मेडिकल एसिस्टेंट उपलब्ध करवाई जाएगी। कांगड़ा एयरपोर्ट सहित प्रशासन द्वारा चिन्हित हैलीपैडस पर मेडिकल टीमें और एंबुलेंस उपलब्ध रहेंगी। वहीं जोनल अस्पताल धर्मशाला और टांडा मेडिकल कालेज में इन्वेस्टर मीट के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग ने एक-एक प्राइवेट वार्ड रिजर्व किया है, जिनमें आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी।

जानकारी के अनुसार 7-8 नवंबर को धर्मशाला में होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर मीट में पीएम नरेंद्र मोदी, वीआईपी, कई देशों के दूतावास, बड़े उद्योगपतियों सहित ढाई हजार के लगभग लोग आएंगे, जिनके लिए मेडिकल एसिस्टेंटस उपलब्ध करवाने की तैयारी स्वास्थ्य विभाग ने पूरी कर ली है। इन्वेस्टर मीट के आयोजन स्थल पर स्वास्थ्य विभाग की विशेष टीम आवश्यक उपकरणों सहित तैनात रहेगी, वहीं एंबुलेंस भी वहां पर मौजूद रहेंगी। इसके अतिरिक्त जोनल अस्पताल धर्मशाला और टांडा मेडिकल कालेज में मेडिकल विशेषज्ञों की टीमें तैनात रहेंगी। वहीं धर्मशाला अस्पताल व टांडा में आवश्यक उपकरणों से सुसज्जित प्राइवेट वार्ड का भी इंतजाम किया गया है। इन्वेस्टर मीट में काफी संख्या में लोग आएंगे, ऐसे में प्रशासन द्वारा चिन्हित हैलीपैडस और कांगड़ा एयरपोर्ट पर भी मेडिकल स्पेशलिस्ट सहित एंबुलेंस तैनात रहेंगी।

सीएमओ जिला कांगड़ा डा. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि ग्लोबल इन्वेस्टर मीट में आने वाले वीआईपी के लिए मेडिकल एसिस्टेंटस उपलब्ध करवाने की तैयारी स्वास्थ्य विभाग ने पूरी कर ली है। इन्वेस्टर मीट के आयोजन स्थल पर स्वास्थ्य विभाग की विशेष टीम आवश्यक उपकरणों सहित तैनात रहेगी, वहीं एंबुलेंस भी वहां पर मौजूद रहेंगी। इसके अतिरिक्त जोनल अस्पताल धर्मशाला और टांडा मेडिकल कालेज में मेडिकल विशेषज्ञों की टीमें तैनात रहेंगी, वहीं धर्मशाला अस्पताल व टांडा में आवश्यक उपकरणों से सुसज्जित प्राइवेट वार्ड का भी इंतजाम किया गया है।

Edited By

Simpy Khanna