दिव्यांग बच्चों के लिए जिलाभर में स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित (Video)

Wednesday, Aug 28, 2019 - 12:43 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप : हिमाचल प्रदेश परियोजना निदेशक समग्र शिक्षा अभियान के सौजन्य से समग्र शिक्षा के तहत क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू एलीम्को के सहयोग से जिलाभर में दिव्यांग बच्चों के लिए चिकित्सा जांच शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। यह शिविर जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान डाइट कुल्लू स्थित जरड़ व कुल्लू जिला के छह शिक्षा खंडों जिनमें नग्गर, कुल्लू-दो, कुल्लू-एक, बंजार, आनी व निरमंड के खंड स्त्रोत समन्वयक की देखरेख में समग्र शिक्षा के तहत आयोजित होंगे।

पहला शिविर नग्गर व कुल्लू खंड दो में 28 अगस्त को क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में आयोजित किया गया । इसके अलावा दूसरा शिविर खंड कुल्लू-एक का 29 अगस्त को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तेगुबेहड़ तथा तीसरा शिविर खंड बंजार का 30 अगस्त को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बंजार और चौथा शिविर आनी खंड व निरमंड खंडों का 31 अगस्त को खंड स्त्रोत समन्वयक कार्यालय निरमंड में आयोजित होगा।

इन शिविरों में दिव्यांग बच्चों की मुफ्त में चिकित्सा विशेषज्ञों द्वारा जांच की जाएगी तथा साथ ही इन विशेष बच्चों का एलीम्को की टीम द्वारा उपकरणों के लिए पंजीकरण भी किया जाएगा। एसएसए के जिला प्रोजेक्ट अधिकारी ने जिलाभर की जनता से आग्रह किया है कि दिव्यांग बच्चों के माता-पिता को इन जांच शिविरों में अपने बच्चों को लाने बारे प्रेरित और सूचित करें। उन्होंने स्पेशल बच्चों के अभिभावकों से बच्चों के आधार कार्ड, पासपोर्ट साइज फोटो, बैंक अकाउंट व दिव्यांगता प्रमाण पत्र भी साथ लाने का आह्वान किया है।

 

Edited By

Simpy Khanna