डॉक्टरों की कमी से इलाज के लिए तरस रहे यहां के लोग , पढ़ें खबर

Tuesday, Dec 06, 2016 - 11:17 AM (IST)

धर्मशाला : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दाड़ी में पिछले कुछ दिनों से चिकित्सक उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं। चिकित्सकों के न मिलने से यहां आने वाले मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दाड़ी में अपना उपचार करवाने पहुंची खनियारा की वृद्ध महिला रुकमणी देवी और एक अन्य महिला शालिनी शर्मा ने बताया कि वे पिछले 2-3 दिन से लगातार यहां पर अपना इलाज करवाने के लिए आ रही हैं, लेकिन यहां पर चिकित्सकों के न मिलने से उन्हें मायूसी हाथ लग रही है।

उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य केंद्र में मौजूद स्टाफ द्वारा उन्हें बताया जाता है कि केंद्र के चिकित्सक बैठक में व्यस्त हैं। इसके चलते वे ओ.पी.डी. में नहीं बैठेंगे। उन्होंने बताया कि हैरानी तो इस बात की है कि उक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीन कई गांवों का जिम्मा है, लेकिन इस तरह से चिकित्सकों के लगातार बैठकों में व्यस्त रहने से उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने बताया कि क्षेत्रीय अस्पताल धर्मशाला में लगने वाली लंबी लाइनों से छुटकारा पाने के लिए वे स्वास्थ्य केंद्र दाड़ी में आते हैं, लेकिन यहां पर अब चिकित्सकों के न मिलने से उन्हें मायूसी हाथ लग रही है। उन्होंने कहा कि इतनी बड़े स्वास्थ्य केंद्र के सभी चिकित्सक एक साथ बैठकों में व्यस्त नहीं होने चाहिए, अगर होते हैं तो स्वास्थ्य विभाग को कोई वैकल्पिक व्यवस्था करनी चाहिए, ताकि यहां आने वाले मरीजों को मायूस होकर वापस न लौटना पड़े। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से मांग की है कि उक्त स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सकों की उपस्थिति सुनिश्चित की जाए, ताकि लोग क्षेत्रीय अस्पताल धर्मशाला में लगने वाली लंबी लाइनों से छुटकारा पा सकें।