प्रधान के बेटे ने कार्यालय में पीट डाला पंचायत सचिव, रजिस्टर भी फाड़ा

Tuesday, Apr 03, 2018 - 08:32 PM (IST)

ज्वाली: ज्वाली उपमंडल के भाली ग्राम पंचायत में पंचायत कार्यालय के अंदर पंचायत सचिव जीवन कुमार के साथ मारपीट करने व सरकारी कागजात (रजिस्टर) को फाडऩे का मामला सामने आया है। इस संबंध में पंचायत सचिव जीवन कुमार ने अपनी शिकायत में ग्राम पंचायत भाली के प्रधान के बेटे पर आरोप लगाया है कि उक्त प्रधान का लड़का गलत ढंग से बिल पास कराने व मनरेगा योजना में हुए कामों की खुद पेमैंट लेने के लिए जिद कर रहा था, जिससे पंचायत सचिव ने मना किया तो वह मारपीट पर करने लगा व पंचायत कार्रवाई रजिस्टर फाड़ दिया। 


पुलिस ने किया मामले को टालने का काम
इस संबंध में जब पंचायत सचिव जीवन कुमार ने पुलिस चौकी कोटला में शिकायत की तो पुलिस ने सरकारी काम में बाधा पहुंचाने के तहत कार्रवाई करने की बजाय टालने का काम किया। इस संबंध में पंचायत सचिव संघ के अध्यक्ष दिनेश बग्गा की अगुवाई में बी.डी.ओ. नगरोटा सूरियां के.एस. राणा से भी मिले और बी.डी.ओ. ने आश्वासन दिया कि इस संबंध में डी.सी. कांगड़ा को शिकायत भेज दी है। बी.डी.ओ. नगरोटा सूरियां के.एस. राणा ने बताया कि हमने विभाग की तरफ से डी.सी. कांगड़ा को शिकायत पत्र भेज दिया है। जैसा आदेश होगा वैसे इस मामले की जांच करवाएंगे। 


गिरफ्तारी तक बंद रहेंगे पंचायत कार्यालय में काम
पंचायत संघ के अध्यक्ष दिनेश बग्गू ने ब्लॉक नगरोटा सूरियां के पंचायतों के 43 सचिव,16 तकनीकी सहायक व 16 जी.आर.एस. सहित एस.डी.एम. ज्वाली अरुण कुमार को ज्ञापन सौंपा और मांग की है कि जब तक उक्त युवक गिरफ्तार नहीं होता तब तक पंचायत कार्यालय में काम बंद रहेंगे। इस मौके पर संघ के कोषाध्यक्ष संजय संघ के सचिव सुमित, रमन सिंह बग्गा, विजय कुमार, अमिता, नीना, ईशा, बाछला कई तकनीकी सहायक व जी.आर.एस. सहित सभी पंचायतो के सचिव मौजूद रहे।


दोनों तरफ से शिकायत मिली : डी.एस.पी.
इस संबंध में डी.एस.पी. ज्वाली मेघनाथ ने बताया कि पुलिस को इस संबंध में दोनों तरफ से शिकायत मिली है। जांच के लिए दोनों पक्षों को पुलिस चौकी बुलाया गया है। जांच के दौरान जो भी कार्रवाई होगी की जाएगी। इस संबंध में एस.डी.एम. ज्वाली ने बताया कि मंगलवार को एक पंचायत सचिव संघ का ज्ञापन मिला है, जिसमें शीघ्र जांच की जाएगी। 

Vijay