HT टावर से निकली चिंगारी ने 2 मकानों पर बरपाया कहर, मां-बेटी झुलसे

Monday, May 21, 2018 - 05:54 PM (IST)

भावानगर: निचार की पानवी पंचायत में एच.टी. टावर से निकली चिंगारी से 2 मकानों में आग लग गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार पानवी के गुवांग गांव में मालबर पुत्र देरू राम व निरप लाल पुत्र शरबजीन के मकान के समीप से जे.पी. कंपनी की एच.टी. टावर लाइन गुजरती है। रविवार देर शाम को एच.टी. लाइन से निकली आग की चिंगारी से उनके मकान आग की चपेट में आ गए।


बिजली उपकरण व जौ की फ सल जलकर राख
इस घटना में निरप लाल के मकान में लगे बिजली उपकरण टी.वी., फ्रिज व बिजली की वायरिंग इत्यादि जल गए तथा मकान के ऊपरी मंजिल के एक कमरे में खेतों से काट कर सूखने के लिए रखी जौ की फ सल भी जलकर राख हो गई। वहीं मालबर के मकान में रखे 2 टी.वी., फ्रिज व बिजली की वायरिंग जल गई। इस दौरान स्थानीय लोगों व पुलिस द्वारा आग पर काबू पाया गया। इस अग्निकांड में निरप लाल की पत्नी शासोमणी व बेटी हिम्मत कुमारी (30) मामूली रूप से झुलस गए जिन्हें प्राथमिक उपचार के लिए सी.एच.सी. भावानगर में लाया गया।


एफ.एस.एल. लैब के विशेषज्ञ करेंगे जांच
घटना की सूचना मिलने पर राजस्व विभाग की ओर से हलका पटवारी को नुक्सान का आकलन करने के लिए भेजा गया है। वहीं पुलिस थाना भावानगर में मामला दर्ज कर लिया गया है व आगामी तफ्तीश की जा रही है। एस.डी.पी.ओ. भावानगर मनोज कुमार ने बताया कि प्रदेश एफ.एस.एल. लैब से जांच के लिए विशेषज्ञों को बुलाया गया है ताकि मामले की छानबीन की जा सके।

Vijay