भारी बारिश का कहर : मकान पर गिरा ल्हासा, मलबे में दबे पति-पत्नी

Thursday, Aug 10, 2017 - 06:48 PM (IST)

बालीचौकी: सराज विधानसभा क्षेत्र के तहत उपमंडल जंजैहली की ग्रांम पंचायत भाटकीधार के भडेची के साथ गांव लरढा में सुबह 9 बजे भारी बारिश के चलते अचानक ल्हासा गिरने से एक मकान मलबे में पूरी तरह दब गया। जानकारी के अनुसार उस समय मकान के अंदर परिवार के मुखिया हेत राम और पत्नी पूर्णू देवी मौजूद थे जोकि मलबे में दब गए। गांववालों ने कड़ी मशक्कत से उन्हें मलबे से बाहर निकाला और बेहोशी की हालत में पी.एच.सी. बागाचनोगी पहुंचाया। बताया जा रहा है कि हेत राम के 2 बच्चे थाची मेले में गए हुए थे अगर बच्चे भी घर पर होते तो हादसे का मंजर कुछ और ही हो सकता था।



कंधों पर उठाकर अस्पताल पहुंचाए घायल
भाटकीधार के पंचायत को-आर्डीनेटर एवं समता प्रेरक रतन लाल ने बताया कि कुल्थनी-मंडी मार्ग कई दिनों से भारी बारिश के चलते हो रहे भू-स्खलन के कारण अवरुद्ध है, जिस कारण घायलों को कंधों पर उठाकर 5 किलोमीटर दूर पी.एच.सी. बागाचनोगी तक पहुंचाना पड़ा, जहां से उन्हें मंडी अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी स्थिति नाजुक बनी हुई। उधर, तहसीलदार थुनाग शमशेर सिंह बरिग्वा ने बताया कि उन्हें अभी तक इस हादसे बारे जानकारी नहीं थी वे तुरंत अपने विभाग के अधिकारियों को घटनास्थल पर भेजेंगे। उन्होंने कहा कि प्रभावितों को हलका पटवारी के माध्यम से 5,000 रुपए की फौरी मदद दे दी गई है।



लोक निर्माण विभाग को नहीं जानकारी 
वहीं कुल्थनी-मंडी सड़क मार्ग बंद होने के बारे में लोक निर्माण विभाग को जानकारी ही नहीं है। इस मार्ग के बारे में ए.डी.ओ. संजय शर्मा ने बताया कि सड़क बिल्कुल ठीक है। उधर, भाटकीधार और कुल्थनी के लोगों का कहना है कि कुल्थनी में पिछले 2 सप्ताह से सड़क खराब होने से बस नहीं आ रही है। बस केवल शिवाखड तक ही आती है, मगर विभाग अपने आप को बचाने के लिए सड़क मार्ग को बिल्कुल सही बता रहा है।