चरस तस्कर ने उगले कई राज, नशे के कारोबार का बनना चाहता था किंग

Sunday, Apr 22, 2018 - 10:51 PM (IST)

कुल्लू (शम्भू): नशे के कारोबार की लत लगने के बाद छूटती ही नहीं। जब नशे के कारोबार से पैसा आने लगता है तो ऐसा लगता है कि और पैसा बटोरा जाए। बिना मेहनत किए खूब पैसा देखकर सोच ही बदल जाती है। पुलिस रिमांड पर चल रहे चरस तस्कर शेर सिंह ने पुलिस पूछताछ के दौरान ये राज उगले हैं। आरोपी ने कई ऐसे खुलासे भी किए हैं, जिनसे पुलिस को नशे के कारोबार से जुड़ी कई बातें पता चली हैं। कौन-कौन नशे के कारोबार से जुड़े हैं और किस तरह से गोरखधंधे को आप्रेट किया जाता है, इन बातों का भी शेर सिंह ने खुलासा किया है। 2 दिन पहले पुलिस ने शेर सिंह को कसोल के छलाल इलाके में पुल के पास 5.154 किलोग्राम चरस की खेप के साथ दबोचा था। अब आरोपी पुलिस रिमांड पर चल रहा है। 


पहले भी 300 ग्राम चरस के साथ पकड़ा था युवक
मामले की जांच कर रहे ए.एस.आई. नंद लाल ने कहा कि आरोपी ने पूछताछ में खुलासा किया है कि उसने चरस की यह खेप एक नेपाली के साथ तैयार की थी। यह आरोपी 2015 में भी 300 ग्राम चरस की खेप के साथ पकड़ा गया था और बाद में खेप कम होने की वजह से इसको न्यायालय से बेल मिल गई। 


सोचा था एक दिन इस कारोबार का बनूंगा किंग 
आरोपी ने पूछताछ में कहा कि जब वह पहली बार पकड़ा गया था तो उसने यह बात गांठ बांध ली थी कि वह नशे के कारोबार का बड़ा किंग बनेगा। अब बड़ी खेप के साथ दबोचे जाने से उसके सारे सपने धरे के धरे रह गए। आरोपी पिछले 5-6 वर्षों से घर भी नहीं गया है। ए.एस.आई. नंद लाल ने कहा कि आरोपी से पूछताछ चल रही है। कुल्लू के ए.एस.पी. निश्चिंत नेगी ने कहा कि नशे के कारोबार के खिलाफ पुलिस ने अभियान तेज कर दिया है तथा नशे के सौदागरों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। 

Vijay