यूथ कांग्रेस ने बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिवस

punjabkesari.in Friday, Sep 17, 2021 - 04:07 PM (IST)

हरोली (दत्ता): युवा कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिवस प्रदेश भर में बेराजगारी दिवस के रूप में मनाया गया। प्रदेश भर में विभिन्न आयोजनों में युवा कांग्रेस ने कहीं रैली निकालकर रोष प्रकट किया वहीं कहीं पकोड़े तलकर व चाय बेचकर विरोध प्रदर्शन किया गया गया। हरोली यूथ कांग्रेस ने प्रधानमंत्री के जन्मदिन को बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया। शुक्रवार को हरोली यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष प्रशांत राय के नेतृत्व में कांग्रेसी युवाओं ने भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस अवसर पर हरोली यूथ की प्रभारी अरूणा महाजन ने विशेषातिथि के रूप में शिरकत की। युवाओं ने केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए हरोली मुख्यालय की मार्किट में रोष मार्च किया। इस अवसर पर नीतीश शर्मा, सचिन, विशालदीप, अमन, पिं्रस, मोहित, अभिषेक, बलविंद्र, बहादुर, प्रेम कंवर, सन्नी, निशांत, बंटी, निखिल, मंदीप, मनीष, गौरव, अशोक, चंद्रशेखर, कवि, साहिल, रविंद्र, पवन व अजय सहित अन्य सदस्य मौजूद थे।

प्रशांत राय ने संबोधन में कहा कि हरोली यूथ कांग्रेस के द्वारा आज प्रधानमंत्री का जन्मदिन बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। उन्होने कहा कि भाजपा ने सत्ता संभालते ही देश के युवाओं को नोकरी प्रदान करने का आश्वासन एवं वायदा किया था। जिस पर वह आज दिन तक खरे नही उतर सके और बेरोजगार युवक सड़को पर धक्के खा रहे है। देश का बेरोजगार युवक नोकरी की तलाश में दर दर भटक रहा है। वही कोविडकाल में भी हज़ारों युवा नोकरी से अपने हाथ धो चुके है। जिस पर भाजपा सरकार ने अभी तक कुछ नही किया। उन्होने कहा कि देश का युवा आज भाजपा  की सरकारों की ओर नोकरी की ताक में टकटकी लगाए हुए है। जबकि उनके हाथ आज भी खाली है। प्रशांत राय ने कहा कि कांगेस के शीर्ष नेतृत्व से दिशानिर्देश पाने के उपरांत आज प्रधानमंत्री का जन्मदिन बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। 

PunjabKesari

ऊना में युवा कांग्रेस ने बेची चाय 

जिला युवा कांग्रेस द्वारा आज विश्रामगृह से लेकर डीसी कार्यालय तक रोष रैली निकाली गई। युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष राघव राणा के साथ-साथ प्रदेश महासचिव और ऊना जिला प्रभारी रजनीश मेहता इस कार्यक्रम में विशेष रूप से मौजूद रहे। युवा कांग्रेस द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस को राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस के रूप में मना कर विरोध जताया गया। इस दौरान जिला के पांचो ब्लॉक में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अपने अपने तरीके से विरोध प्रदर्शन किये। वहीं जिला मुख्यालय पर युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने चाय और सब्जी बेचकर अपना विरोध प्रकट किया। युवा कांग्रेस का आरोप है कि केंद्र की मोदी सरकार प्रतिवर्ष 2 करोड युवाओं को रोजगार देने का वायदा लेकर सत्ता में आई थी। लेकिन हालत यह है कि केंद्र सरकार के 7 सालों में कुल 1 करोड लोगों को भी रोजगार नहीं दिया जा सका। इस मौके पर युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी करते हुए विरोध दर्ज कराया। 

बड़सर में युवा कांग्रेस ने निकली रोष रैली 

PunjabKesari

बड़सर युवा कांग्रेस ने युवा कांग्रेस अध्यक्ष विकाश शर्मा अध्यक्षता में बढ़ती बेरोजगारी को लेकर आज मैहरे बाजार में रोष रैली निकाली। इस दौरान युवा कांग्रेस ने मैहरे बाजार में रैली निकाल कर केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ़ जमकर नारेबाजी की व मैहरे चैंक धरना प्रदर्शन किया। युवा कांग्रेस अध्यक्ष विकास शर्मा ने बताया कि आज राष्ट्रीय युवा कांग्रेस के आह्वान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिन पर राष्ट्रीय बेरोजगारी के रूप में मनाने का आह्वान किया था तो इस पर बड़सर ब्लॉक युवा कांग्रेस ने रोष रैली व धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान जिला हमीरपुर युवा काँग्रेस के प्रभारी अखिल अग्निहोत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने  सता में आने से पहले युवाओं को 2 करोड़ रोजगार देने का वायदा किया था लेकिन आज सत्ता में आए हुए 7 साल और प्रदेश में भाजपा सरकार को 4 साल हो गए हैं लेकिन युवाओं के रोजगार का कोई भी प्रबंध नहीं कर पाई है और आज युवाओं के पास जो नौकरी थी वो भी चली गई। सरकारी कम्पनियों को निजीकरण में बदला जा रहा। युवाओं को किसी भी प्रकार का धरने का आयोजन करेगी। इस दौरान जिला महासचिव मनु डोगरा, बड़सर युवा कांग्रेस उपाध्यक्ष अनिल ठाकुर व अजय कुमार, एनएसयूआई इकाई बड़सर अध्यक्ष  आशीष धीमान, सन्दीप सिंह, सौरभ, बॉबी बन्याल, मनीष, अभी शर्मा, विजय कुमार, मनजीत व अन्य युवा कांग्रेस के साथियों ने भाग लिया।

बिलासपुर में तले गए पकौड़े

बिलासपुर में पकौड़े तलकर बेरोजगार दिवस के रूप में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मनाया देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म दिवस मनाया गया। इस मौके पर युवा कांग्रेस ने जमकर नारेबाजी की। इस अवसर पर युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष आशीष ठाकुर ने जनसमूह को सम्बोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्म दिवस की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा देश में बेरोजगारी की बढ़ती समस्या पर अंकुश लगाने की दृष्टि से युवा वर्ग को रोजगार उपलब्ध करवाने हेतू केंद्र व प्रदेश सरकारें पूर्ण रूप से रही हैं विफल  रही है। उन्होंन्ै प्रधानमंत्री नरेंद मोदी, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए सकारात्मक कदम उठाने की बात कही। युवा कांग्रेस का कहना है कि जब से प्रदेश या देश में भाजपा सरकार आई है बेरोजगारी लगातार बढ़ती जा रही है युवाओं को ठगने का प्रयास किया है। 

नाहन में बेरोजगारी दिवस के रुप में मनाया पीएम का जन्मदिन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस को युवा कांग्रेस ने आज बेरोजगारी दिवस के रुप में मनाया। इस दौरान युवा कांग्रेस ने सड़कों के किनारे पकोड़े व चाय बेचकर रोष जाहिर किया। इस दौरान केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष वीरेंद्र झालटा कहा कि आज केंद्र कि मोदी सरकार के कार्यकाल में लाखों युवा बेरोजगार सड़क पर घूम रहे हैं। केंद्र में सत्ता हासिल करने के लिए मोदी सरकार ने 1 साल में दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था जो एक जुमला साबित हुआ है। उन्होंने कहा कि सरकारी क्षेत्र में सभी संस्थानों को निजी हाथों में बेचा जा रहा है जिस कारण जिन युवाओं को रोजगार मिला भी था उनका रोजगार भी छिन गया है। उन्होंने कहा कि यदि सरकार जल्द इस विषय में संज्ञान नही लेती है तो बेरोजगार युवाओं द्वारा विधानसभा और संसद का घेराव किया जाएगा। वहीं युवा कांग्रेस और एनएसयूआई के समर्थन में पहुंचे हिमाचल प्रदेश कांग्रेस पार्टी के महासचिव अजय सोलंकी ने कहा कि युवाओं द्वारा सांकेतिक तौर पकौड़े तल कर अपना रोष व्यक्त किया गया। जिन सरकारी संस्थानों को बनाने में पूर्व की सरकारों को 70 साल का समय लगा था उसे आज केंद्र की मोदी सरकार निजी हाथों में सौंप रही है। जिसके कारण दिन प्रतिदिन बेरोजगारी बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में देश का युवा केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News