बिना बिल के पकड़ा 5 लाख रुपए का सोना

Monday, Dec 21, 2020 - 09:01 PM (IST)

हरोली (संजीव दत्ता): राज्य कर एवं आबकारी विभाग की टीम ने बिना बिल एवं कागजात के सोने के आभूषण लाने वालों को पकड़ा है। जानकारी के अनुसार जिला ऊना की सीमा पर स्थित गांव पंडोगा में राज्य कर एवं आबकारी विभाग के अधिकारी प्रदीप ठाकुर की अगुवाई में टीम ने पंजाब के जिला होशियारपुर की ओर से आ रहे 2 अलग-अलग कार चालकों को रोककर जब चैक किया तो कारों में रखे सोने के आभूषण बरामद हुए।

मौके पर मौजूद अधिकारी ने जब उन लोगों से आभूषणों से संबंधित बिल एवं कागजात दिखाने को कहा तो वे लोग उसमें असमर्थ हुए। जिस पर अधिकारी ने इसकी सूचना तत्काल अपने उच्चाधिकारियों को दी। दिशा-निर्देश पाने के बाद अधिकारी ने उन लोगों से बरामद सोने के आभूषणों पर जुर्माना लगाया है।
राज्य कर एवं आबकारी विभाग के सहायक आयुक्त संजय शर्मा ने बताया कि पंडोगा में तैनात अधिकारी प्रदीप ठाकुर की अगुवाई में विभागीय टीम ने पंजाब की ओर से सोने के आभूषण लाने वाले 2 लोगों को पकड़ा है।

इनमें से एक के पास 34.5 ग्राम 1,67,325 कीमत के सोने के आभूषण मिले, जिन पर विभाग ने 10,040 रुपए जुर्माना लगाया, जबकि दूसरे व्यक्ति से 3,63,750 रुपए की कीमत के 75 ग्राम सोने के आभूषणों पर 21,830 रुपए जुर्माना लगाया। संजय शर्मा ने बताया कि दोनों पाॢटयों से 5,31,075 रुपए की कीमत के आभूषणों पर 31,870 रुपए जुर्माना वसूलते हुए उसे सरकारी खजाने में जमा करवाया है।

Kuldeep