कांग्रेस ने सड़क हादसों को लेकर भाजपा और परिवहन मंत्री से पूछा ये सवाल, पढ़ें खबर

Saturday, Jun 22, 2019 - 07:56 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): कुल्लू जिला परिषद के पूर्व अध्यक्ष एवं कांग्रेस पार्टी के प्रदेश सचिव हरीचंद शर्मा ने बंजार बस हादसे पर दुख जताते हुए भाजपा सरकार की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि कुल्लू के बंजार में हुई बस दुर्घटना बेहद दुखद है। इस दुर्घटना में मारे गए व घायल लोगों के परिवारों के प्रति वह गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। उन्होंने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हुए कहा कि सरकार हादसे में पीड़ित परिवारों को ज्यादा से ज्यादा मदद मुहैया करवाए ताकि उनके जख्यों पर कुछ मरहम लग सके।

कुंभकर्णी नींद से कब जागेंगे सरकार और परिवहन मंत्री

उन्होंने कहा कि प्रदेश में आए दिन सड़क हादसे हो रहे हैं। बंजार बस हादसा इस साल की दूसरी बड़ी सड़क दुर्घटना है। उन्होंने सवाल किया है कि प्रदेश सरकार और परिवहन मंत्री कुंभकर्णी नींद से कब जागेंगे। उन्होंने कहा कि सड़क हादसों में लोगों के मरने का सिलसिला लगातार जारी है और सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है। उन्होंने कहा कि पूर्व में हुए बस हादसे के बाद सरकार ने दुर्घटनाएं रोकने के लिए बड़े-बड़े दावे किए थे लेकिन धरातल पर आज तक कुछ नहीं हुआ। बंजार सड़क दुर्घटना इस बात की परिचायक है कि दुर्घटनाओं को रोकने के लिए सरकार और परिवहन मंत्री ने न तो कोई ठोस कदम उठाया और न ही धरातल पर सजींदगी से प्रयास हुए।

नौसिखिए चालकों को कब तक मिलती रहेगी जान लेने की छूट

उन्होंने सरकार और परिवहन मंत्री से पूछा है कि कब तक लोग इस तरह से अपनी जान गंवाते रहेंगे। सड़क दुर्घटनाओं में सैंकड़ों लोगों की जान जाने के बावजूद सरकार नींद से क्यों नहीं जाग रही है। उन्होंने कहा कि निजी बस ऑप्रेटरों की ओवरलोडिंग के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाने चाहिए न कि उन्हें बिना जांच किए क्लीन चिट दी जानी चाहिए। उन्होंने सवाल किया कि नौसिखिए चालकों को कब तक लोगों की जान लेने की छूट मिलती रहेगी। उन्होंने कहा कि सरकार बिना देरी किए सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए कड़ा कानून बनाए। इसके साथ ही नियमों को तोडऩे वालों पर सख्त से सख्त कार्रवाई करे ताकि भविष्य में ऐसी घटना फिर न घटे।

Vijay