हरदीप बावा बोले-परवाणु में सरकार के सरंक्षण में फैलाई जा रही दहशत

Tuesday, Feb 12, 2019 - 08:08 PM (IST)

सोलन (नरेश पाल): परवाणु में यूनियन विवाद को लेकर दहशत फैला रहे लोगों को सरकार का संरक्षण प्राप्त है। जिला प्रशासन को मामले में हस्तक्षेप कर इसे सुलझाना चाहिए। मंगलवार को पत्रकार वार्ता में ट्रक यूनियन परवाणु के प्रधान बावा हरदीप सिंह ने आरोप लगाया कि सैक्टर-3 स्थित कैंटर यूनियन कार्यालय में स्टे होने के बावजूद जबरदस्ती कब्जा किया गया। 11 फरवरी को भी सोसायटी के लोगों ने हमारे एक कर्मचारी के साथ धक्कामुक्की की और हवाई फायरिंग की। इसके बाद हम शांतिपूर्ण ढंग से कसौली चौक में चक्का जाम कर विरोध कर रहे थे। हमारी मांग थी कि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाए। इस दौरान सहायक आयुक्त व डी.एस.पी. परवाणु मौके पर आए और उन्होंने आश्वासन दिया। एस.एच.ओ. को आरोपियों को गिरफ्तार करने के आदेश दिए और वे वहां से चले गए।

पुलिस की मौजूदगी में हुई फायरिंग

उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस की मौजूदगी में वहां पर फायरिंग हुई लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। कसौली चौक में स्थित ट्रांसपोर्ट कार्यालय में अपना किराया लेने आए एक ऑप्रेटर की पिटाई कर दी, जिसकी हालत अभी नाजुक बनी हुई है। उन्होंने कहा कि इस मामले को जिला प्रशासन अपने तरीके से चुनाव या फिर दोनों गुटों को अपना-अपना काम करने को कहें तो यह विवाद पूरी तरह से खत्म हो सकता है।

ट्रक यूनियन का नहीं कैंटर यूनियन का है विवाद

उन्होंने कहा कि यह विवाद ट्रक यूनियन का नहीं बल्कि कैंटर यूनियन का है। ट्रक यूनियन इंटक के साथ जुड़ी हुई है। यदि ट्रक यूनियन में कोई विवाद होता है तो उसका निपटारा इंटक की स्टेट बॉडी ही करेगी। उन्होंने कहा कि प्रशासन सरकार को सही रिपोर्ट भेजे और जो लोग गलत कर रहे हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई करे।

पहली बार हुई तुरंत गिरफ्तारी

पिछले करीब एक वर्ष से चले आ रहें कैंटर यूनियन विवाद मामले में सामेवार को हुए गोलीकांड के आरोपियों को परवाणु पुलिस ने तुंरत गिरफ्तार किया। यह पहला मामला है जब इस मामले में परवाणु पुलिस ने तुरंत कार्रवाई कर आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

Vijay