भीषण अग्निकांड : राख के ढेर में बदले हैंडलूम का गोदाम व दोमंजिला मकान, लाखों का नुक्सान

Thursday, May 17, 2018 - 08:21 PM (IST)

रोहड़ू: रोहड़ू व चिड़गांव क्षेत्र में हुईं 2 अलग-अलग भीषण आग की घटनाओं से करीब 85 लाख रुपए का नुक्सान होने का अनुमान है तथा आग लगने की ये दोनों घटनाएं शॉर्ट सर्किट से हुई बताई जा रही हैं। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आग की पहली घटना बीती रात रोहड़ू में पेश आई, जहां रात्रि लगभग 1 बजे हरियाणा हैंडलूम का गोदाम आग की भेंट चढ़ गया। बताया जा रहा है कि जब रोहड़ू पुलिस की एक टीम गश्त के दौरान वहां से गुजर रही थी तो उसने गोदाम से धुआं उठता देखा। टीम ने उसी समय दुकान मालिक गौरव को सूचित किया तो वह अपने कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंचा लेकिन तब तक गोदाम में रखे गद्दे, कुर्सियां, मैट्स व अन्य फर्नीचर जलकर राख हो चुका था।


70 लाख रुपए के नुक्सान का अनुमान
घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे फायर विभाग के कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया तथा आगे फैलने से रोका। आग की सूचना मिलते ही डी.एस.पी. रोहड़ू अनिल शर्मा व एस.डी.एम. बाबू राम शर्मा दम-बल सहित मौके पर पहुंचे। आग की भेंट चढ़े 8 कमरों के इस हाल में रखा सारा सामान जल गया, जिससे करीब 70 लाख रुपए का नुक्सान आंका जा रहा है। प्रशासन की तरफ से प्रभावितों को 10,000 रुपए की फौरी राहत प्रदान की गई है।


कुंजवाणी में दोमंजिला मकान राख, 5 परिवार बेघर
वहीं दूसरी घटना चिड़गांव क्षेत्र के कुंजवाणी की है, जहां 5 परिवारों का दोमंजिला मकान आग की भेंट चढ़ गया तथा 5 परिवार बेघर हो गए। यह घटना वीरवार प्रात: लगभग 9 बजे की है। लकड़ी के बने इस कच्चे मकान में केशव राम, बुध राम, शशिपाल, रविंद्र व गुड्डू का परिवार रहता था। जब आग लगी तो परिवार के सदस्य घर के बाहर ही काम कर रहे थे। आग की लपटें देखकर तुरंत दमकल विभाग को सूचना दी गई लेकिन जब तक फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची तब तक यह दोमंजिला मकान राख के ढेर में तबदील हो चुका था। आग से करीब 15 लाख रुपए का नुक्सान आंका जा रहा है।

Vijay