हमीरपुर से चुनाव लड़ने को सुक्खू ने भरी हामी, सतपाल रायजादा ने किया खुलासा

Sunday, Mar 31, 2019 - 12:27 PM (IST)

ऊना (अमित): हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुखविंदर सुक्खू ने हामी भर दी है। यह खुसाला ऊना सदर से कांग्रेस के विधायक सतपाल रायजादा ने किया है। रायजादा ने कहा की क्षेत्र के सभी नेताओं ने पार्टी हाईकमान को नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री और सुखविंदर सुक्खू का नाम सुझाया था लेकिन नेता विपक्ष के इंकार करने के बाद सुक्खू के नाम पर सहमति बन गई है। वहीं रायजादा ने माना कि कांग्रेसी नेताओं के विरोध के चलते ही सुरेश चंदेल की कांग्रेस में एंट्री रुकी है। हमीरपुर सीट के लिए चल रही उठापटक के बीच रायजादा ने क्षेत्र के राजनितिक हालत को लेकर पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को एक पत्र भी सौंपा है लेकिन पत्र के बारे कुछ भी कहने से रायजादा कन्नी काट गए।

दिल्ली में टिकट आबंटन को लेकर चला बैठकों का दौर खत्म होने के बाद ऊना सदर से कांग्रेस के विधायक सतपाल रायज़ादा वापिस ऊना पहुँच गए है। रायजादा ने पत्रकारों से बात करते हुए माना कि हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र के करीब 14 नेता दिल्ली में जुटे थे जिसमें विधायक, पूर्व विधायक और विधानसभा का चुनाव लड़ने वाले नेता मौजूद थे। रायजादा ने कहा कि सभी ने एकजुटता से निर्णय लिया था कि इस बार लोकसभा चुनाव में कांग्रेस से किसी भी बाहरी नेता को टिकट विरोध किया गया। रायजादा ने माना कि पार्टी हाईकमान ने भाजपा नेता सुरेश चंदेल की एंट्री को लेकर उनसे विचार विमर्श किया गया था लेकिन सभी ने इस पर अपना विरोध दर्ज करवाया है।

उन्होंने कहा कि सभी नेताओं ने पार्टी हाईकमान को हमीरपुर से चुनाव जीतने के लिए नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री और पूर्व अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू का नाम सुझाया था क्योंकि यह दोनों बड़े चेहरे हमीरपुर से जीतने का मादा रखते है लेकिन नेता विपक्ष द्वारा चुनाव लड़ने से इंकार करने के बाद सुक्खू ने चुनाव लड़ने के लिए अपनी हामी भरी है। रायज़ादा ने कहा कि क्षेत्र के मौजूदा हालत को लेकर पार्टी अध्यक्ष और पार्टी प्रभारी से चर्चा की गई है इसके अलावा रायज़ादा पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को एक पत्र भी सौंप कर आए है। इस पत्र में क्या कुछ लिखा गया है इसका खुलासा करने में तो रायज़ादा कन्नी काटते ही नजर आए।

Ekta