बार-बार क्यों फट रहा तिरंगा, निर्माता कंपनी से मांगा जवाब

Monday, Nov 19, 2018 - 06:08 PM (IST)

हमीरपुर (शिवम): बाल स्कूल मैदान में लगाए जिला हमीरपुर के सबसे ऊंचे झंडे के बार-बार फटने पर अब संबंधित निर्माता कंपनी से प्रशासन ने जवाब मांगा है। अब कंपनी की रिपोर्ट के बाद ही यहां पर तिरंगा फहराया जाएगा। करीब 2 साल पहले यहां पर झंडा लगाया गया था लेकिन झंडा लगाने के कुछ माह बाद ही इसके बार-बार खराब होने से प्रशासन की फजीहत हो रही है। इस बार तो बार-बार फट रहे इस झंडे में तिरंगे के रंग ही 4 से 5 हो गए थे जिस पर दीपावली से पहले प्रशासन ने झंडे को उतार दिया था। अब प्रशासन ने दिल्ली गाजियाबाद की कंपनी जो झंडे का निर्माण करती है, उससे बार-बार झंडे के खराब हो जाने का कारण पूछा है ताकि इस बार झंडे को इस तरीके से लगाया जाए कि अगली बार वो न फटे। दीवाली की छुट्टियों के बाद ही संबंधित कंपनी को प्रशासन की ओर से पत्र लिखित रूप में देकर इसका जवाब मांगा गया है तथा उसजवाब के मिलते ही आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


महीने भर ही चल पाता है एक झंडा
जानकारी के अनुसार हमीरपुर में ही नहीं बल्कि प्रदेश की हर जगह पर कोई भी झंडा एक या दो महीने से ज्यादा नहीं टिक पाता है जिसके चलते प्रशासन को हर महीने नया झंडा लगवाना पड़ता है। अगर झंडे की रिपेयरिंग की बात करें तो एक बार से अधिक झंडे की रिपेयरिंग कर पाना भी मुश्किल हो जाता है जिसके चलते दूसरी बार खराब होने पर झंडे को बदलने के अलावा कोई चारा नहीं होता।


टैक्नीकल रिपोर्ट के इंतजार में प्रशासन
प्रशासन ने संबंधित कंपनी से झंडे के बार-बार खराब हो जाने का कारण पूछा है तथा आने वाले हफ्ते में कंपनी से जवाब आने की उम्मीद की जा रही है। कंपनी के जवाब के बाद उस पर जरूरी कार्रवाई करके ही नया झंडा हमीरपुर के बाल स्कूल मैदान में फहराया जाएगा। जिलाधीश हमीरपुर रिचा वर्मा का कहना है कि  संबंधित कंपनी को रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए गए हैं, उसके बाद ही कोई फैसला किया जाएगा।

 

 

Kuldeep