ठगी करने वाले गिरोह का सरगना राजस्थान से गिरफ्तार

Monday, May 07, 2018 - 09:24 PM (IST)

हमीरपुर : हमीरपुर पुलिस ने टावर लगाने का झांसा देकर लाखों रुपए की ठगी करने वाले गिरोह के सरगना को राजस्थान से उसके एक अन्य साथी सहित गिरफ्तार किया है। भिड़ा क्षेत्र के सुनली गांव निवासी एक व्यक्ति ने इस संबंध में पुलिस थाना में शिकायत दर्ज करवाई थी। जानकारी के अनुसार गिरफ्तार किए गए इन लोगों के ऊपर राजस्थान के थाना ओसिंया में भी लाखों रुपए की ठगी का मामला दर्ज है लेकिन ये शातिर पिछले काफी समय राजस्थान की पुलिस की भी आंखों में धूल झोंककर गोरखधंधे को अंजाम दे रहे थे। हमीरपुर थाना में गांव सुनली निवासी बृज मोहन पुत्र नत्थू राम ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि कुछ लोगों ने उसे उसकी जमीन एक मोबाइल कंपनी के टावर लगाने के लिए उपयुक्त बताकर विभिन्न बहानों से कुल 43,000 रुपए की ठगी की है, जिसकी छानबीन के दौरान विभिन्न साक्ष्यों को एकत्रित करके हैड कांस्टेबल सुनील व अश्विनी ने उपलब्ध साक्ष्यों के आधार पर राजस्थान के हनुमानगढ़ से इस गिरोह के सरगना अजय सोनी ऊर्फ  प्रिंस (30) पुत्र जनक राज निवासी आर.एच.बी. कालोनी हनुमान जंक्शन जिला हनुमानगढ़ राजस्थान व उसके साथी बंसी लाल (38) पुत्र स्वर्गीय राज सिंह निवासी गांव विजयनगर जिला गंगानगर राजस्थान को गिरफ्तार किया है।

ओसिंया में भी करीब अढ़ाई लाख रुपए की ठगी का मामला दर्ज
पुलिस टीम ने उनकी गिरफ्तारी के लिए 8 दिन हनुमानगढ़, पीलीभंगा, सूरतगढ़, विजयनगर, अनूपगढ़, गढ़शाना व सतराणा आदि जगहों पर दबिश देकर छापेमारी की, जिसके बाद इन शातिर लोगों को पकड़ा। इस अभियान में स्थानीय पुलिस की सहायता भी ली गई। जानकारी के अनुसार ये दोनों काफी दिनों से इस तरह के मामलों में सक्रिय हैं। इनके विरुद्ध राजस्थान के जिला जोधपुर के थाना ओसिंया में भी करीब अढ़ाई लाख रुपए की ठगी का इसी तरह का मामला दर्ज है, जिसके लिए उनकी टीम ने भी करीब 15-20 दिनों तक इनकी धरपकड़ के लिए प्रयास किए थे परंतु ये शातिर उन्हें भी चकमा देने में सफल रहे थे।

दोनों आरोपियों ने पूछताछ में अपना अपराध कबूल किया है तथा इनसे अन्य मामलों में भी पूछताछ की जा रही है। फिलहाल पुलिस ने धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।
रमन कुमार मीणा, एस.पी., हमीरपुर

Kuldeep