हमीरपुर ने Martyr Captain मृदुल शर्मा को किया याद (Watch Video)

Tuesday, Jan 01, 2019 - 03:06 PM (IST)

हमीरपुर अरविंदर): शहीद कैप्टन मृदुल शर्मा के शहीदी दिवस के अवसर पर शहीद स्मारक पर जिला प्रशासन ने श्रद्धांजलि अर्पित की और शहीद की शहादत को याद किया। शहीदी दिवस के अवसर पर शहीद कैप्टन के पिता सेवानिृवत ले कर्नल जे के शर्मा, भाई मुकुल शर्मा के अलावा डीसी डा रिचा वर्मा, एडीएसी अनुपम ठाकुर ने श्रद्वासुमन अर्पित किए। बता दें कि शहीद कैप्टन ने पहली जनवरी 2004 में आंतकवादियों से लोहा लेते हुए कश्मीर में शहादत का जाम पिया था। शहादत के बाद सेना ने मृदुल शर्मा को गलैटरी अवार्ड से सम्मानित किया था और प्रदेश सरकार नेभी कई घोषणाएं की थी। जिसमें शहीद के नाम पर भव्य स्मारक के अलावा सुजानपुर चैक पर स्मारक बनाया गया था। हर साल साल के पहले दिन शहीद मृदुल शर्मा की शहादत को याद करके परिवार की आंखें नम हो जाती है।


शहीद के भाई मुकुल शर्मा ने बताया कि आज शहीद कैप्टन मृदुल की शहादत को पन्द्रह साल पूरे हो गए हैं और आज के दिन ही शहीद हुए थे। उन्होंने बताया कि परिवार को नववर्ष के अवसर पर शहीद होने की सूचना मिली थी और पूरा परिवार गमगीन हो गया था। उन्होंने बताया कि रात के 11 बजे आंतकवादियों से गोलियां लगी थी लेकिन नौ किमी तक का सफर तय किया था और रात करीब एक बजे अपने फौजी साथियों को अपना साहस दिखाते हुए रूकने के लिए कहा था और प्राण त्याग दिए थे।


शहीद के भाई ने जिला प्रशासन से गुहार लगाई कि शहीद स्मारक के साथ लगते नाले का चैनेलाइनजेशन किया जाए और पार्क की सुन्दरता को बरकरार रखने के लिए काम किया जाए। ताकि आने वाली पीढ़ियां भी शहीद कै मृृदुल शर्मा की शहादत को याद रख सके। उल्लेखनीय है कि सेना मेडल वीरता सम्मान भी भारत सरकार ने मरणोपरांत दिया था और उस दिन से लेकर आज दिन तक हर साल शहीदी दिवस केआसपास 51 रेजीमेंट के जवान घर पर आकर हालचाल पूछते हैं जिससे शहीद की शहादत के प्रति सेना की गंभीरता को देखा जा सकता है। इस तरह सेना के द्वारा हर साल हालचाल पूछे जाने पर परिवार जनों में भी अपने बेटे की शहादत को लेकर गर्व महसूस होता है।

Ekta