हमीरपुर रैडक्राॅस सोसायटी ने लाॅन्च की मोबाइल एप, जानिए कोविड के दाैर में कैसे आएगी काम

Tuesday, Apr 20, 2021 - 03:51 PM (IST)

बड़सर (अशाेक): प्रदेश का हमीरपुर जिला ऐसा प्रथम जिला बन गया है, जिसने एनआईटी के माध्यम से हिम रैडक्राॅस मोबाइल एप को तैयार करवा कर इसे गूगल प्ले स्टोर पर लाॅन्च किया है। कोविड के दाैर में प्रदेश में हिम रैडक्राॅस मोबाइल एप से लोगों को काफी सुविधा मिलेगी। इस एप से जहां रैडक्राॅस सोसायटी के तहत होने वाली सारी गतिविधियों के बारे में एप के माध्यम से सूचना मिलेगी, वहीं आने वाले समय में घर-घर जाकर भी काेविड सैंपल इकट्ठा करने के लिए भी ये एप अहम भूमिका निभाएगी।

रैडक्राॅस सोसायटी की चेयरमैन एवं हमीरपुर उपायुक्त देवश्वेता बनिक के अनुसार कोविड के समय में ज्यादा काम करना पड़ रहा है। इसमें भी रैडक्राॅस मोबइल एप बढ़िया काम करेगा। उन्हाेंने बताया कि हिम रैडक्राॅस मोबाइल एप के माध्यम से लाइफ मैबर बनने की प्रक्रिया के साथ सारी गतिविधियों को एप में शामिल किया गया है, जिससे आगामी दिनों में लोग लाभान्वित होंगे। उपायुक्त हमीरपुर ने बताया कि पूरे प्रदेश में हमीरपुर जिला में पहली बार हिम रैडक्राॅस मोबाइल एप को बनाया गया है, जिसे एंड्राॅयड प्ले स्टोर से डाऊनलोड कर लाभ लिया जा सकता है।

उन्होंने बताया कि आगामी दिनों में जरूरत पड़ने पर घर-घर जाकर कोविड सैंपलिंग में यह एप अहम भूमिका निभाएगा और सैंपल इकट्ठे करने में सहूलियत मिलेगी। उन्होने आह्वान किया कि युवा वर्ग भी ज्यादा से ज्यादा रैडक्राॅस के साथ जुड़े। उन्होंने बताया कि एप में रैडक्राॅस की विभिन्न गतिविधियों की पूर्ण जानकारी के अलावा मैम्बरशिप लेने व सहयोग राशि दान करने तक की सुविधा मुहैया करवाई गई है। उन्होंने बताया कि रैडक्राॅस सोसायटी पूरे देश भर में काम कर रही है और लोगों को हर सुविधा देने के लिए रैडक्राॅस का अहम योगदान रहा है। उन्होंने बताया कि हर उपमंडल में भी रैडक्राॅस सोसायटी का गठन किया जा रहा है और सोसायटी के लाइफ मैंबर को बनाने के लिए बुद्धिजीवियाें को जोड़ा जा रहा है। उन्होंने लोगों से भी आह्वान किया कि रैडक्राॅस सोसायटी के सदस्य बनने के लिए आगे आएं।

Content Writer

Vijay