नहीं सुधरे हालात : मरीजों, तीमारदारों और दुकानदारों के लिए सिर दर्द बने भिक्षु

punjabkesari.in Friday, Jul 26, 2024 - 04:36 PM (IST)

हमीरपुर (अजय): डा. राधा-कृष्णन मैडीकल कालेज हमीरपुर परिसर में एक बार फिर से भिक्षु महिलाएं और बच्चे भिक्षा मांगने के कार्य में जुट गए हैं। इससे उपचार करवाने आ रहे मरीजों, स्थानीय लोगों और दुकानदारों को परेशानी उठानी पड़ रही है। भिक्षुओं द्वारा कालेज परिसर और सड़क किनारे भिक्षा मांगने के चलते हालात पहले जैसे हो गए हैं। करीब 4 महीने पूर्व भी देश के सबसे अग्रणी समाचार पत्र पंजाब केसरी ने इस मसले को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इसके चलते तत्कालीन एसएचओ सदर हरीश गुलेरिया ने भिक्षु महिलाओं समेत प्रवासी बच्चों को कालेज की मुख्य सड़क किनारे बैठने से हटाया था। इसके उपरांत कुछ समय के लिए ये भिक्षु कालेज परिसर से गायब हो गए थे, परंतु पिछले करीब एक हफ्ते से इन लोगों ने परिसर की सड़क पर भिक्षा मांगने का कार्य दोबारा शुरू कर दिया है।

बता दें कि ये भिक्षु महिलाएं और बच्चे बाहरी राज्यों से ताल्लुक रखते हैं और हमीरपुर बाजार समेत विशेषकर मैडीकल कालेज परिसर की मुख्य सड़क पर भिक्षा मांगते हैं। मैडीकल कालेज हमीरपुर में दूर-दराज के क्षेत्रों से उपचार करवाने आ रहे मरीजों और तीमारदारों से भगवान के नाम पर ये भिक्षु पैसे बटोर रहे हैं। उपचार करवाने आ रहे मरीज पहले ही बीमारी के कारण चिंता में डूबे होते हैं और जब ये लोग इनसे भिक्षा मांगते हैं तो उनकी परेशानी अधिक बढ़ जाती है। मैडीकल कालेज में चोरी की दर्जनों घटनाएं घट चुकी हैं। कुछ दुकानदारों का यह भी कहना है कि यही लोग चोरी की घटनाओं को अंजाम देते हैं।

ऐसे लोगों को कालेज परिसर से हटाया जाएगा : ललित महंत
इसके बारे में एसएचओ सदर ललित महंत ने बताया कि यह मामला उनके ध्यान में अभी आया है। उन्होंने बताया कि कालेज परिसर में भिक्षा मांगने बैठे लोगों को तुरंत वहां से हटाया जाएगा। उन्होंने बताया कि ये लोग अगर फिर से वहां भिक्षा मांगते दिखे तो उनके विरुद्ध नियमानुसार कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News