अनुराग का ऐलान, हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में खुलेंगी डाक पेमैंट बैंक की 4 शाखाएं

Tuesday, Jul 10, 2018 - 09:40 AM (IST)

अम्ब (अश्विनी): हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से सांसद अनुराग ठाकुर ने अम्ब में लगभग एक करोड़ रुपए की लागत से डाक विभाग के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण किया। इस अवसर पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में भारतीय डाक पेमैंट बैंक की 4 शाखाएं ऊना, हमीरपुर, बिलासपुर व देहरा में जल्द खुलने जा रही हैं। इस दिशा में 90 प्रतिशत कार्य पूर्ण कर लिया गया है तथा शेष 10 प्रतिशत कार्य को जल्द पूर्ण कर उन्हें जनता को समर्पित कर दिया जाएगा। 


उन्होंने कहा कि डाक विभाग सरकार का एक अहम विभाग है तथा बैंकों के मुकाबले डाक विभाग की पहुंच देश व प्रदेश के छोटे से छोटे गांव तक है। डाक विभाग ई-कॉमर्स के क्षेत्र में एक बड़ा कार्य कर रहा है तथा डाक विभाग को सरकार लगातार सुदृढ़ कर रही है। उन्होंने कहा कि वह केंद्रीय सरकार की आई.टी. कमेटी के सदस्य तथा हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के अध्यक्ष भी हैं तथा आई.टी. के क्षेत्र में डाक विभाग को आ रही विभिन्न समस्याओं को प्रमुखता से उठाया गया है व हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में जो भी कदम उठाने पड़ेंगे उन्हें उठाया जाएगा। 


मोदी सरकार ने दिया सम्मान से जीने का अधिकार
सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि जिन कार्यों की कल्पना नहीं की जा सकती थी, ऐसे कार्य देश की मोदी सरकार ने करके दिखा दिए हैं। अब लोग मान रहे हैं कि मोदी सरकार ने देशवासियों को मान-सम्मान के साथ जीने का अधिकार दिया है। नंगल-ऊना तलवाड़ा रेलवे लाइन जो 40 वर्षों में मात्र 37 किलोमीटर बन पाई थी, को बढ़ाकर पहले अम्ब-अंदौरा पहुंचाया और अब यह रेलवे लाइन चिंतपूर्णी-दौलतपुर तक पहुंचा दी है और इसी महीने इस नवनिर्मित लाइन का उद्घाटन भी कर दिया जाएगा। ऊना-हमीरपुर रेलवे लाइन के लिए 2,800 करोड़ रुपए की सैद्धांतिक मंजूरी मिल चुकी है और इस साल दीवाली पर इस लाइन का कार्य भी शुरू हो जाएगा। प्रदेश में यह पहला संसदीय क्षेत्र है जिसके तीनों जिले रेल से जुड़ जाएंगे। 

Ekta