Hamirpur: आरोपी ने कबूला गुनाह, जाहू में ऐसे की थी प्रवासी मजदूर की ह/त्या

punjabkesari.in Saturday, Oct 05, 2024 - 12:14 PM (IST)

हिमाचल डेस्क (अजय) : पुलिस थाना भोरंज की पुलिस चौकी जाहू के अंतर्गत 26 सितम्बर रात को एक प्रवासी मजदूर की संदिग्धावस्था में हुई मौत के मामले में स्थिति स्पष्ट हो गई है। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने इस गुनाह को कबूल कर लिया है। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने मृतक की गला घोंटकर हत्या की थी।

इस घटना से जाहू कस्बे में माहौल गर्मा गया है। बता दें कि 26 सितम्बर की रात को जाहू कस्बे में फेरी का कार्य करने वाले एक मजदूर योगेश पुत्र अमर सिंह निवासी गांव चंदवारा, जलेसर जिला हाथरस की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। मौत की सूचना भी आरोपी मोहन यादव पुत्र भागीरथ निवासी शिवराज खेड़ा डाकघर पुरबा तहसील व जिला उन्नाव ने इस वारदात को अंजाम देने के उपरांत उसकी पत्नी को दी थी। घटना के समय आरोपी शराब के नशे में धुत्त था।

मृतक योगेश की पत्नी ने उसकी हत्या किए जाने की आशंका जताकर पुलिस से छानबीन करने की गुहार लगाई थी। घटना के बाद पुलिस इस मामले की पड़ताल में जुट गई थी। शिकायत मिलते ही एस. पी. हमीरपुर भगत सिंह ठाकुर भी लगातार इस मामले पर अपनी नजर रखे हुए थे और खुद भी वह मौके पर पहुंच कर जायजा लेते रहे। शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद डाक्टर ने मौत को गला घोंटना अहम कारण बताया था। डाक्टर की ओपिनियन और अन्य सबूत के आधार पर पुलिस ने आरोपी को डिटेन किया और उससे सख्ती से पूछताछ की। इस दौरान पुलिस को आरोपी ने बताया कि उसने ही गला घोंट कर योगेश की हत्या की थी। 

जाहू स्थित क्रशर में कुक का काम करता था हत्या आरोपी

बताया जा रहा है कि हत्या का आरोपी जाहू स्थित क्रशर में कुक का काम करता है और मृतक जाहू कस्बे में फेरी का कार्य कर परिवार का पालन-पोषण कर रहा था। घटना के समय आरोपी शराब के नशे में धुत्त था।

इस घटना के बारे में एस.पी. हमीरपुर भगत सिंह ठाकुर ने पुष्टि करते हुए बताया कि आरोपी मौहन यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी को 103 (1) बी. एन. एस. के तहत गिरफ्तार किया गया है। उसे जल्द ही कोर्ट में पेश किया जाएगा।

हिमाचल प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyoti M

Related News