मन में था खोट, तब हारे धूमल : अमरेंद्र सिंह

Monday, Mar 12, 2018 - 08:06 PM (IST)

हमीरपुर : हमीरपुर के गांधी चौक में आयोजित युवा कांग्रेस की युवा एकता रैली में मुख्यातिथि युकां के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमरेंद्र सिंह बराड़ ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के मन में खोट था, जिस कारण वह सुजानपुर से विस चुनाव हार गए। अगर धूमल जीतकर सी.एम. भी बन जाते तो भी यहां का कोई विकास नहीं होना था और न ही कोई परिवर्तन आना था। उन्होंने कहा कि अब उनके बेटे सांसद अनुराग ठाकुर की बारी है तथा वर्ष, 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद अनुराग फिल्मों में किरदार निभाते नजर आएंगे। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की बेटी की शादी में कन्यादान करने के समय ई.डी. की रेड हुई थी। ऐसे पुण्य के कार्य के समय दुश्मन भी कोई गलत काम नहीं करते लेकिन यहां पर खुलकर केंद्र की शक्तियों का दुरुपयोग किया गया। यही कारण रहा कि सी.एम. पद के कैंडीडेट धूमल की कुर्सी की चारों टांगें टूट गईं। उन्होंने कहा कि अब सांसद अनुराग ठाकुर तैयार रहें जिन्हें 3 बार चुनकर हमीरपुर संसदीय क्षेत्र की जनता ने संसद में भेजा लेकिन उन्होंने कभी भी किसानों के हक के लिए लडऩा जरूरी नहीं समझा और न ही कभी यहां के लोगों के दुख-दर्द को जाना। इतना जरूर है कि सांसद एक मैग्जीन के पृष्ठों पर सेलेब्स के साथ अपने महंगे रहन-सहन का ब्यौरा देते रहते हैं। 

यू.पी.ए. के समय घोटालेबाज जेल जाते थे तो अब विदेशों को भाग रहे 
वर्तमान केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि मित्रो (नरेंद्र मोदी) व मोगैंबो (अमित शाह) की जोड़ी ने देश को कहीं पीछे धकेल दिया है। महिलाओं के सम्मान की बात करने वाले प्रधानमंत्री स्वयं अपनी पत्नी का सम्मान नहीं कर पाए जबकि अमित शाह के बेटे ने बहुत कम समय में 50 हजार रुपए वाली अपनी कंपनी को 80 करोड़ रुपए का फायदा पहुंचा दिया। दोनों की जोड़ी में विदेशों से काला धन तो नहीं आया लेकिन सफेद धन भारत से बाहर चला गया। उन्होंने कहा कि पूर्व यू.पी.ए. सरकार में जब भी नेताओं पर करोड़ों रुपए के घपले के आरोप लगते थे तो उन्हें स्वयं तत्कालीन सरकार सलाखों से पीछे धकेलने में देर नहीं लगाती थी लेकिन वर्तमान मोदी सरकार में अरबों रुपए का धन लेकर आरोपी देश से ही फरार हो रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार अडानी-अंबानी की सरकार बनकर रह गई है। 

देश के चौकीदार ने लुटने दिया सफेद धन : राणा
युकां रैली में सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने कहा कि हिमाचल के हकों व अधिकारों पर किसी को डाका नहीं डालने दिया जाएगा तथा ऐसा होने पर उसका हर मंच से विरोध किया जाएगा। उन्होंने कहा कि धारा-118 को लेकर वर्तमान प्रदेश भाजपा सरकार को हर मंच से चुनौती दी जाएगी। केंद्र की मोदी सरकार ने सत्ता में आने से पहले लोगों को झूठे सपने दिखाए थे लेकिन सत्ता में आने के बाद उन्हें जुमलों का नाम दे दिया। उन्होंने कहा कि सत्ता में आने से पहले मोदी ने हर घर को विदेशों से आने वाले काले धन से 15-15 लाख रुपए देने की घोषणा की थी लेकिन अब काला धन तो नहीं आया परंतु सफेद धन भी मोदी देश का चौकीदार होते ही लुटने दिया। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनावों में जनता ने बड़े नाम के बदले काम करने वाले को सुजानपुर से चुना लेकिन अब सुजानपुर की जनता से इस बात का बदला लिया जा रहा है।

दूसरों पर कीचड़ उछालने से कुछ नहीं होगा : विक्रमादित्य
युवा एकता रैली में शिमला ग्रामीण के विधायक एवं पूर्व युकां अध्यक्ष विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि अब दूसरों के ऊपर कीचड़ उछालने से कुछ नहीं होगा। लोगों के बीच काम करना होगा। इस बार हुए विस चुनावों में जिस तरह के नतीजे रहे हैं, उससे यही साबित होता है। उन्होंने कहा कि नेताओं को धरातल पर जमीनी स्तर पर काम करना होगा तथा काम पर ही उनका चुना जाना तय है। उन्होंने कहा कि धारा-118 में संशोधन करने के पीछे भाजपा की बुरी नीयत है ताकि हिमाचल के हकों को बेचा जा सके। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार को ऐसा हरगिज नहीं करने दिया जाएगा।