स्वच्छता अभियान पर प्रश्नचिन्ह लगा रही हमीरपुर नगर परिषद, सीवरेज की गंदगी से जूझ रहे लोग

Thursday, Dec 26, 2019 - 01:40 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर) : हमीरपुर नगर परिषद एरिया में स्वच्छता अभियान पर सरेआम प्रश्नचिन्ह लग रहा है क्योंकि खुले में सीवरेज की गंदगी बहने से लोगों को परेशानी से जूझना पड़ रहा है। नगर परिषद के वार्ड नौ और दस के बीच से गुजरने वाली सीवरेज लाइन के टूटने से गंदगी रास्तों के किनारों पर बह रही है जिस कारण पूरे वार्ड में गदंगी भरा माहौल बना हुआ है। बदबू से लोगों को सांस लेने की दिक्कतें पेश आ रही है लेकिन इस बारे में नगर परिषद के द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है जिससे समस्या ज्यं की त्यूं बनी हुई है।

पूर्व पार्षद अश्वनी ने बताया कि वार्ड के बीच से जाने वाले नाले के पास सीवरेज लाइन के टूटने से सीवरेज खुली बह रही है लेकिन प्रशासन कोई ध्यान नहींदे रहा है। उन्होंने बताया कई बार प्रशासनको शिकायत करने के बावजूद भी समस्या हल नहीं हुई है। उन्होंने बताया कि वार्ड में बीमारियां फैलने का हर वक्त खतरा बना हुआ है।

वहीं स्थानीय निवासी डा सुशील ने बताया कि सीवरेज की पाइप टूटने से गंदगी भरा माहौल बना हुआ है। उन्होंने बताया कि सीवरेज लाइन के टूटने से बदबू से जीना दूभर बन रहा है। उन्होंने बताया कि सीवरेज लाइन के खुले में बहने से गंदला पानी नाले में बह रहा है जो कि आगे जाकर पेयजल स्कीम में मिल रहा है जिससे बीमारियां फैलने का खतरा बना हुआ है।

Edited By

Simpy Khanna