‘‘हमीरपुर से अगला सांसद भाजपा का नहीं, कांग्रेस का होगा’’

Wednesday, Jan 31, 2018 - 07:27 PM (IST)

बड़सर: हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से अगला सांसद भाजपा का नहीं बल्कि कांग्रेस पार्टी का होगा तथा इसके लिए मैं पार्टी कार्यकर्ता के तौर पर बड़ी भूमिका निभाऊंगा। यह बात कांग्रेसी विधायक राजेंद्र राणा ने दियोटसिद्ध में कही। प्रेम कुमार धूमल को सुजानपुर विधानसभा सीट से हराने के उपरांत अब राजेंद्र राणा ने सांसद अनुराग ठाकुर के चुनाव संबंधी बड़ा बयान देते हुए दावा जताया कि हमीरपुर संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी अनुराग ठाकुर की हार निश्चित है तथा अबकी बार कांग्रेस पार्टी का उम्मीदवार ही इस सीट से सांसद बनेगा। 

कार्यकर्ता के तौर पर बड़ी भूमिका निभाने को तैयार हूं
उन्होंने कहा कि इसके लिए वह कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता के तौर पर बड़ी भूमिका निभाने के लिए तैयार बैठे हैं तथा वह सुजानपुर विधानसभा सीट ही नहीं बल्कि पूरे संसदीय क्षेत्र के हरेक विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी के लिए प्रचार अभियान करके कांग्रेस की जीत को सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि मैंने सांसद का चुनाव लड़ा है तथा मोदी लहर के बावजूद भी अनुराग ठाकुर की जीत का आंकड़ा ज्यादा नहीं था इसलिए अपने चुनावी अनुभव के तौर पर वह पक्के यकीन के साथ कह सकते हैं कि हमीरपुर संसदीय सीट से भाजपा का किला ढहने वाला है।

अनुराग ने रेल लाइन बिछाने का सर्वे दिन में किया या रात में
 सांसद अनुराग ठाकुर पर बरसते हुए उन्होंने कहा कि अनुराग बताएं कि हमीरपुर को रेल से जोडऩे के लिए लाइन बिछाने का सर्वे दिन के उजाले में किया गया है या फिर रात के अंधेरे में क्योंकि हमीरपुर की जनता ने रेल लाइन के सर्वे संबंधी काम को अभी तक होते कहीं देखा ही नहीं लेकिन अनुराग हमीरपुर तक रेल लाइन का सर्वे पूरा होने का सफेद झूठ बोलकर उसी जनता-जनार्दन को बेवकूफ बनाना चाह रहे हैं जिनके वोटों के दम पर वह सांसद बने हैं। उन्होंने कहा कि अगर अनुराग ठाकुर अपने इस कार्यकाल में हमीरपुर में ट्रेन पहुंचाएंगे तो उनका हमीरपुर रेलवे स्टेशन पर स्वागत करने के लिए सबसे पहले मैं आऊंगा लेकिन वह इस संसदीय क्षेत्र की जनता को इतना भी बेवकूफ न समझें। अब जनता बार-बार उनके झूठे झांसों में नहीं फंसेगी। 

खाली खजाने का रोना न रोकर बड़ा आर्थिक पैकेज स्वीकार करवाएं मुख्यमंत्री
प्रदेश की जयराम सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश व केंद्र में भाजपा की सरकार है इसलिए प्रदेश के खाली खजाने का रोना न रोकर मुख्यमंत्री केंद्र सरकार से हिमाचल के लिए बड़ा आर्थिक पैकेज स्वीकार करवाएं तथा मोदी सरकार से हिमाचल का कर्ज माफ करवाएं। राणा ने कहा कि अगर जयराम ठाकुर केंद्र सरकार से हिमाचल का पूरा कर्ज माफ करवाते हैं तथा इस पहाड़ी राज्य के लिए विशेष आर्थिक पैकेज स्वीकार करवाने में सफल होते हैं तो मैं प्रदेश हित में जयराम ठाकुर को व्यक्तिगत तौर पर आभार जताकर सम्मानित करूंगा।

बाबा बालक नाथ मंदिर में परिवार सहित माथा टेका 
इससे पहले उन्होंने प्रसिद्ध सिद्धपीठ बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध में परिवार सहित माथा टेका। विधानसभा चुनावों में मन्नत पूरी होने पर बड़ी जीत हासिल करने के उपरांत राजेंद्र राणा बाबा बालक नाथ जी के मंदिर में शीश नवाने के लिए पहुंचे हुए थे। इस दौरान उनकी पत्नी अनीता राणा भी साथ थीं। राणा ने इस दौरान बाबा बालक नाथ जी की पवित्र गुफा में माथा टेककर सिद्धयोगी को रोट-प्रसाद का भोग अॢपत किया तथा बाबा जी के दरबार में झंडा चढ़ाया, वहीं उन्होंने बाबा बालक नाथ जी के अखंड धूने में भी रोट का भोग लगाकर माथा टेका।