कहीं राजनीति की भेंट ना चढ़ जाए हमीर उत्सव, देखिए क्या कहतें है कांग्रेस और बीजेपी नेता(Video)

Friday, Nov 22, 2019 - 10:24 AM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर) : पहली सितंबर 1971 को अस्तित्व में आए हमीरपुर जिला का अपना उत्सव को मनाने के लिए दिख रही बेरूखी पर राजनीति शुरू हो गई है। राज्य स्तरीय हमीर उत्सव को मनाने को लेकर हमीरपुर में बीजेपी और कांग्रेस आमने सामने दिख रही है जिस कारण बयानबाजी का दौर जारी हो गया है। राज्य स्तरीय हमीर उत्सव को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विधायक कुलदीप पठानिया ने हमीर उत्सव की आड में लोगों की रसीदे काट कर धन कमाने का जरिया करार दिया है तो बीजेपी विधायक नरेन्द्र ठाकुर ने इस बार हमीर उत्सव 6 और 7 दिसंबर को आयोजित होगा और इसके लिए तैयारियां पूरी की जा रही है।

राज्य स्तरीय हमीर उत्सव को लेकर कांग्रेस पूर्व विधायक कुलदीप पठानिया ने आरोप लगाया कि हमीर उत्सव के नाम पर लोगों की पैसों की पर्चियां काटी जा रही है लेकिन हमीर उत्सव करवाने के लिए प्रशासन हामी नहीं भर रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय में हमीर उत्सव बडे धूमधाम से समय पर मनाया जाता था लेकिन पहली सिंतबर की बजाए हमीर उत्सव को नवंबर में भी नहीं मनाया गया है जिससे जिला के स्थापना दिवस को मनाने के लिए भी प्रश्नचिन्ह बना हुआ है।

वहीं बीजेपी हमीरपुर विधायक नरेन्द्र ठाकुर ने कहा कि हमीर उत्सव इस बार छह और सात दिसंबर को मनाया जाएगा । उन्होंने कहा कि हमीर उत्सव को मनाने के लिए देरी हुई है लेकिन हमीर उत्सव के लिए खर्चा रेड क्रास के माध्यम से एकत्रित किया जाता रहा है। उन्होंने कहा कि इस बार बाहरी कलाकारों को ज्यादा पैसा देने से समस्या पेश आती है लेकिन इस बार बढिया तरीके से उत्सव मनाया जाएगा।

Edited By

Simpy Khanna