बारिश का तांडव: आधी रात को खाली कराया आधा कुल्लू, अलर्ट जारी (Video)

Monday, Sep 24, 2018 - 03:04 PM (IST)

कुल्लू (मनमिंदर): कुल्लू जिला में हो रही भारी बारिश के कारण प्रशासन ने मनाली से लेकर बजौरा तक कई जगहों पर लोगों की बस्तियां खाली कराई हैं। दरअसल रात से ही लोग सो नहीं पाए। लोगों को सुरक्षित स्थानों में शिफ्ट करवाया गया। कुल्लू से मनाली जाने वाली सड़क दोनों और सड़के बंद हो गई हैं। नदी के पानी के कारण दोनों जगहों पर सड़क को खासा नुकसान हुआ है। भारी बारिश के कारण जगह-जगह बिजली के खम्भे गिर गए हैं। जिससे चारों तरफ अंधेरा पसरा हुआ है। 


जिला प्रशासन की टीम ने रात को भी शहर में लाउड स्पीकर के माध्यम से अलर्ट जारी करवाया। ताकि रात के समय किसी प्रकार की अनहोनी से बचा जा सके। वही, पतलीकूहल में भी कुछ दुकानों को नदी के पानी ने नुकसान पहुंचाया है। देर रात के समय नदी के बढ़ते जलस्तर को देख सभी लोगों को वहां से निकाला गया और साथ लगते स्कूलों में रहने का इंतजाम किया गया। वहीं लोग इस मंजर को देख पूरी रात सो नहीं पाए हैं।


लोगों का कहना है कि इस भयानक मंजर साल 1995 में कुल्लू में पेश आया था। अब दोबारा लोगों को वही मंजर याद आ रहा है। रामशिला के पास नदी में बने लकड़ी के पुल को भी खासा नुकसान हुआ है और ब्यास नदी अभी भी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। उपायुक्त यूनुस ने बताया कि जिला के अधिकतर क्षेत्रों में शुक्रवार रात से ही लगातार हो रही बारिश के कारण सभी नदियों और नालों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। इसको देखते हुए सभी जिलावासी विशेष एहतियात बरतें और नदी-नालों के नजदीक बिल्कुल न जाएं।

Ekta