ज्वालामुखी मंदिर में वैदिक मंत्रोच्चारण व हवन के साथ गुप्त नवरात्रे संपन्न

punjabkesari.in Sunday, Jul 18, 2021 - 06:13 PM (IST)

ज्वालामुखी/कांगड़ा (ब्यूरो/अविनाश): विश्वविख्यात शक्तिपीठ श्री ज्वालामुखी मंदिर में विश्व कल्याण व कोरोना महामारी के नाश के लिए 8 दिन से चल रहे गुप्त नवरात्रों का विधिवत समापन हो गया। यज्ञ शाला में मंदिर अधिकारी निर्मल सिंह व 71 पुजारी व पंडितो ने वैदिक मंत्रों से हवन यज्ञ किया। मंदिर न्यास सदस्य पुजारी व आचार्य मधुसूदन शर्मा व प्रशांत शर्मा ने विधिवत मंत्रोच्चारण से आहुतियां डलवाईं। इसके बाद मन्दिर अधिकारी ने कन्या पूजन किया और प्रसाद व फल बांटे। इस अवसर पर सैंकड़ों भक्तों ने भी पूर्णाहुति डालकर पुण्य फल प्राप्त किया।
PunjabKesari, Temple Priest and DC Kangra Image

डीसी कांगड़ा ने ज्वालामुखी व बज्रेश्वरी मंदिर में सपरिवार नवाया शीश

इस मौके पर डीसी कांगड़ा डॉ. निपुण जिंदल ने ज्वालामुखी व बज्रेश्वरी मंदिर में सपरिवार शीश नवाया। मंदिर के पुजारियों ने डीसी कांगड़ा को माता के विधिवत दर्शन करवाए व मंदिर के इतिहास बारे अवगत करवाया। मन्दिर न्यास द्वारा डीसी कांगड़ा को माता की तस्वीर व सिरोपा भेंट किया गया। डीसी कांगड़ा ने मन्दिरों में चल रहे विकास कार्यों का जायजा लिया और तहसीलदार व मन्दिर अधिकारी को मन्दिर में सभी को मास्क व सोशल डिस्टैंस अपनाने के लिए निर्देश दिए। डीसी कांगड़ा से मन्दिर न्यास के सदस्यों ने भेंट की और उन्हें मन्दिर के वर्षों से रुके हुए कार्यों से अवगत करवाया और कार्यों को जल्द अमलीजामा पहनाने को कहा। वहीं डीसी ने कहा कि जिला कांगड़ा के सभी मंदिरों में जल्द ही बेहतर व्यवस्थाएं देखने को मिलेगी व विकास कार्यों जल्द पूरा किया जाएगा।
PunjabKesari, Prem Kumar Dhumal Image

प्रो. धूमल ने भी लगाई मां ज्वाला के दरबार में हाजिरी

गुप्त नवरात्रों के समापन पर पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा के शीर्ष नेता प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री ज्वालामुखी मंदिर में हाजिरी लगाई और विधिपूर्वक मां ज्वाला की पूजा-अर्चना कर आशीर्वाद प्राप्त किया। इस मौके पर उनके साथ पूर्व मंत्री रविंद्र सिंह ठाकुर, ज्वालामुखी के विधायक रमेश धवाला, भाजपा नेता मान चंद राणा, विमल चौधरी, ज्योति शंकर, रामस्वरूप शर्मा सहित कई नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे। इस मौके पर पुजारी वर्ग की तरफ  से उन्हें मां ज्वालामुखी की चुनरी और प्रसाद भेंट कर सम्मानित किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News