कठुआ-उन्नाव कांड पर गुज्जर कल्याण सभा ने निकाली रैली, दोषियों को मांगी फांसी की सजा

Tuesday, Apr 24, 2018 - 01:10 AM (IST)

चम्बा: देश में आए दिन जिस प्रकार से बलात्कार व हत्या की घटनाओं से संबंधित मामले सामने आ रहे हैं उसके चलते देश में महिलाओं व बच्चियों में असुरक्षा व डर का माहौल बना हुआ है जोकि देश के लिए चिंता का विषय है, ऐसे में तमाम परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार द्वारा ऐसे जघन्य अपराधों को अंजाम देने वालों के लिए फांसी की सजा का प्रावधान किया जाए। जिला गुज्जर कल्याण सभा चम्बा ने सोमवार को जिला प्रशासन के माध्यम से राष्ट्रपति को भेजे अपने पत्र में यह बात कही है। इस दौरान जिला गुज्जर कल्याण सभा चम्बा के अध्यक्ष हसनदीन, उपाध्यक्ष लाल हसन, सचिव गुलजार अहमद व लतीफ मोहम्मद सहित अन्य लोग उपस्थित रहे। 


सभा ने मांग को लेकर निकाली रैली
इस पहले सभा ने मुख्य बाजार में अपनी इस मांग को लेकर रैली भी निकाली। हाथों में बैनर व स्लोगन लिखी तख्तियों को पकड़े हुए सभा के पदाधिकारियों व सदस्यों ने डी.सी. कार्यालय परिसर में जाकर इस रैली को विराम दिया। इसके बाद सभा के प्रतिनिधिमंडल ने ए.डी.सी. चम्बा हेमराज बैरवा को अपना मांग पत्र सौंपते हुए इसे राष्ट्रपति को भेजने का आग्रह किया। सभा के अध्यक्ष हसनदीन ने कहा कि देश में जो यह माहौल बना हुआ है, इसके लिए काफी हद तक हमारे देश की लचर कानून व्यवस्था जिम्मेदार है। 


दोषियों को सजा-ए-मौत देकर पेश की जाए मिसाल
उन्होंने कहा कि हाल ही में केंद्र सरकार द्वारा एक अध्यादेश पारित कर बलात्कार करने वाले दोषियों के लिए मौत का प्रावधान किया गया है, उसे तुरंत कठुआ व उन्नाव कांड के दोषियों पर प्रभावी ढंग से लागू किया जाए व दोषियों को सजा-ए-मौत देकर एक मिसाल पेश की जाए। उन्होंने कहा कि आज देश का प्रत्येक व्यक्ति इस प्रकार के कानून की आवश्यकता महसूस कर रहा है, ऐसे में केंद्र सरकार लोगों की भावनाओं व उनकी मांग को देखते हुए इस दिशा में जल्द प्रभावी कदम उठाने के निर्देश जारी करे।

Vijay