हिमाचल में टैक्सियों के लिए गाइडलाइन तैयार, सरकार को भेजा प्रस्ताव

punjabkesari.in Tuesday, May 26, 2020 - 11:24 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): कोरोना संक्रमण के बीच हिमाचल में टैक्सियों, ऑटो रिक्शा व अन्य छोटे यात्री वाहनों को लेकर परिवहन विभाग ने गाइडलाइन तैयार कर सरकार को सौंप दी है। सरकार जल्द ही टैक्सियों को चलाने की गाइडलाइन को लेकर अधिसूचना जारी करेगी। विभाग सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करते हुए प्रदेश में टैक्सी चलाने के लिए 3 प्लस 1 का फॉर्मूला अपनाया है, यानी एक टैक्सी में ड्राइवर के अलावा 3 ही सवारियां बैठ सकेंगी।

टैक्सी के अलावा सरकार ने अन्य यात्री वाहनों जैसे ई-रिक्शा, ऑटो रिक्शा में भी सवारियों को बिठाने के लिए नए नियमों के साथ गाइडलाइन जारी की है, जिसमें ई-रिक्शा में नए नियमों के तहत ड्राइवर के अलावा 4 सीटें होती हैं। इसमें अब ड्राइवर के अलावा 2 यात्री ही बैठ सकें गे। बड़े ऑटो रिक्शा में ड्राइवर के अलावा 6 सीटें होती हैं। इसमें अब ड्राइवर के अलावा 4 ही यात्री एक समय में बैठ सकेंगे।

परिवहन विभाग ने कोविड-19 की गाइडलाइन के तहत प्रदेश में यह गाइडलाइन जारी की है। गाइडलाइन के तहत अब टैक्सी चालक को यात्रियों की पूरी डिटेल रखनी होगी। परिवहन विभाग के निदेशक कैप्टन जेएम पठानिया ने बताया कि टैक्सियों को चलाने के लिए परिवहन विभाग ने गाइडलाइन तैयार कर दी है जो सरकार को भेज दी है। सरकार जल्द गाइडलाइन को लेकर अधिसूचना जारी करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News