गुड़िया के पिता बोले- जल्द ही दोषियों को नहीं पकड़ा तो पूरा परिवार उठाएगा ये कदम

Sunday, Jul 23, 2017 - 09:21 AM (IST)

शिमला: गुड़िया से गैंगरेप और हत्या के आरोपी दरिंदे 16 दिन से खुले में घूम रहे हैं। ये देखते हुए उसके पिता ने अनशन शुरू करने की चेतावनी दी है। पंजाब केसरी से बातचीत में गुड़िया के पिता ने कहा कि यदि 4-5 दिन के अंदर दोषियों को नहीं पकड़ लिया जाता तो पूरा परिवार अनशन शुरू करेगा। उन्होंने कहा कि उन्हें किसी भी आरोपी के परिजन ने पैसे की पेशकश नहीं की है, उन्हें न तो 2 करोड़ न ही 3 करोड़ रुपए की किसी ने ऑफर दी है। यदि कोई ऐसा करवाए तो भी हम पैसे नहीं लेते। उन्हें पैसे नहीं न्याय चाहिए। कुछ स्थानों पर हिंसक आंदोलन को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पुलिस की मनघड़ंत थ्योरी के कारण लोगों का गुस्सा भड़का है। उन्होंने प्रदेशवासियों से आंदोलन के दौरान किसी तरह की तोड़फोड़ न करने की अपील की है। उन्होंने गुड़िया को न्याय की इस लड़ाई में साथ देने के लिए लोगों का आभार भी व्यक्त किया है। 


आरोपियों को फांसी से कम सजा नहीं होनी चाहिए​​​​​​​

उन्होंने कहा कि आरोपियों को फांसी से कम सजा नहीं होनी चाहिए। यही उनकी बेटी के लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी। जिस तरह की दरिंदगी उनकी बेटी के साथ की गई है, उसी तरह का व्यवहार जेल में दरिंदों के साथ भी होना चाहिए। उसके पिता ने सी.बी.आई. के देरी से आने पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि उन्हें अंदेशा है कि पुलिस ने सबूत नष्ट तो नहीं कर दिए होंगे। इसका एक प्रमाण आरोपी सूरज की हत्या के रूप में सामने आ गया है लेकिन परिवार को फि र भी सी.बी.आई. पर पूरा भरोसा है। उन्होंने इस मामले में किसी भी तरह की राजनीति न करने की गुहार लगाई है।  गुडिय़ा के पिता ने हिमाचल सरकार और पुलिस द्वारा करवाई गई जांच पर कई सवाल खड़े किए हैं। परिजन पुलिस की जांच से बिल्कुल भी संतुष्ट नहीं हैं। खासकर आरोपी सूरज की हत्या के बाद परिवार का सरकार और पुलिस पर से भरोसा उठ गया है। ये कहीं न कहीं रसूखदारों को बचाने की साजिश लग रही है। उन्होंने गुडिय़ा के मर्डर के बाद मुख्यमंत्री के बयान को भी दुर्भाग्यपूर्ण बताया है।


डर के मारे स्कूल जाने को तैयार नहीं भाई
गुड़िया की मौत से डरा व सहमा हुआ भाई अब स्कूल जाने को तैयार नहीं है। उसके पिता ने कहा कि बेटे को हर रोज स्कूल जाने के लिए कह रहे हैं लेकिन वह डरा हुआ है। उसे डर सता रहा है कि कहीं उसे भी गुड़िया मर्डर के आरोपी जान से मार न दें। गुड़िया  के पिता ने सरकार से बेटे की सुरक्षा और पढ़ाई की जिम्मेदारी लेने की मांग की है। गौरतलब है कि गुड़िया महासू स्कूल में पढ़ती थी और भाई भी इसी स्कूल में पढ़ता था। उसकी 3 बहनें इसी स्कूल में पढ़ती हैं।