गुड़िया हत्याकांड: CBI ने 9वीं बार पेश की स्टेटस रिपोर्ट, कोर्ट ने लगाई जमकर फटकार (Video)

Wednesday, Mar 28, 2018 - 10:10 PM (IST)

शिमला (राजीव): बहुचर्चित गुड़िया गैंगरेप और हत्याकांड में बुधवार को हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। जहां सीबीआई को हाईकोर्ट ने फिर फटकार लगाई और कहा कि अगर वह अभी भी इस मामले को हल करने में असमर्थ है तो बता दें। कोर्ट ने इस मामले पर अगली सुनवाई 18 अप्रैल के लिए टाल दी है। उन्होंने कहा कि पिछले 8 महीने से सीबीआई के हाथ खाली हैं। वह सीबीआई की रिपोर्ट से संतुष्ट नहीं है। सीबीआई ने यह रिपोर्ट सीलबंद लिफाफों में कोर्ट में पेश की थी।


उल्लेखनीय है कि इस मामले में सीबीआई अब तक 8वीं स्टेटस रिपोर्ट कोर्ट में पेश कर चुकी है। पिछले साल 2 अगस्त 2017 को उन्होंने अपनी पहली स्टेटस रिपोर्ट पेश की थी। 18 जुलाई को सीबीआई को गुड़िया केस की जांच सौंपी गई थी। तब से लेकर अभी तक सीबीआई के हाथ इस मामले में कोई पुख्ता सबूत नहीं लगे। इस मामले को लेकर 9 बार सीबीआई कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट पेश कर चुकी है लेकिन अभी तक गुड़िया के कातिलों का खुलासा नहीं कर पाई है। हालांकि सूरज की हत्या मामले में सीबीआई ने IG, SP सहित 9 पुलिसवालों को गिरफ्तार किया था। जो न्यायिक हिरासत में चल रहे हैं।


यह है मामला
पिछले साल 4 जुलाई को स्कूल से घर वापस लौटते समय गुड़िया अचानक लापता हो गई थी। 6 जुलाई की सुबह उसका शव दांदी जंगल में पड़ा मिला। गुड़िया प्रकरण में सबसे पहले पुलिस ने जांच अमल में लाई थी। इसके बाद यह मामला एस.आई.टी. को सौंपा गया।  

Punjab Kesari