गुड़िया केस: CBI ने कोटखाई थाना के पूर्व SHO से की कड़ी पूछताछ

Tuesday, Sep 19, 2017 - 09:26 AM (IST)

शिमला: गुड़िया केस में सीबीआई द्वारा पुलिस कर्मियों से पूछताछ का क्रम लगातार जारी है। सीबीआई ने कोटखाई थाने के एक और पूर्व एस.एच.ओ. रजनीश से पूछताछ की है। यह गुड़िया केस में पुलिस की एस.आई.टी. में शामिल था। इससे दिल्ली में पूछताछ हुई है। सूत्रों के अनुसार सी.बी.आई. ने उससे तीखे सवाल पूछे। उधर, गुजरात के अहमदाबाद के गांधीगनर में गुड़िया गैंगरेप और मर्डर के 5 आरोपियों के टैस्ट आरंभ हो गए हैं। लैब में 30 सितम्बर तक ब्रेन मैपिंग, लाई डिटैक्टर और नार्को टैस्ट होंगे।


अभी तक सूरज हत्याकांड में कोई नहीं हुई नई गिरफ्तारी
इस दौरान सी.बी.आई. की जांच अधिकारी भी वहीं पर मौजूद हैं। इस केस की जांच सीमा पाहुजा कर रही है। वह स्पैशल क्राइम यूनिट वन की डी.एस.पी. हैं जबकि सूरज हत्याकांड की जांच एडीशनल एस.पी. आर.के. सेठी कर रहे हैं। सेठी तो अपनी जांच लगभग पूरी करने वाले हैं लेकिन पहले और मूल केस की जांच में अभी तक कोई नई गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। टैस्ट के नतीजों पर अगली जांच निर्भर करेगी। इस बीच सी.बी.आई. की टीम ने शिमला में भी संदिग्धों से पूछताछ का सिलसिला जारी रखा है।


21 सितम्बर को होगी गुड़िया केस की सुनवाई
सी.बी.आई. एस.पी. शिमला के टैक्रीकल विंग में कार्यरत एक ए.एस.आई. से भी पूछताछ कर चुकी है। उसे भी दिल्ली तलब किया गया था। गुड़िया केस की हाईकोर्ट में 21 सितम्बर को सुनवाई होगी। उस दिन सी.बी.आई. कोर्ट से जांच के लिए और समय मांग सकती है। पिछली सुनवाई में कोर्ट से वक्त मांगा गया था। जांच एजैंसी ने 22 जुलाई को दिल्ली में 2 अलग-अलग केस दर्ज किए थे। ऐसा कोर्ट के आदेशों की अनुपालना सुनिश्चित करने के लिए किया गया था।