गुड़िया केसः गिरफ्तार पुलिस अधिकारियों का होगा वो टेस्ट, जिसमें बड़े-बड़े अपराधी खोल देते हैं मुंह

Wednesday, Aug 30, 2017 - 12:20 PM (IST)

शिमला: शिमला के कोटखाई गैंगरेप और मर्डर मामले में सीबीआई की ओर से गिरफ्तार किए गए आईजी जहूर जैदी का दिल्ली में नार्को टेस्ट होगा। खास बात यह है कि ये नार्को टेस्ट गुड़िया से गैंगरेप और हत्या मामले में होगा। जिसमें बड़े-बड़े अरपाधी अपना मुंह भी खोल सकते हैं। वहीं इस मामले के एक आरोपी सूरज की कोटखाई थाने में हत्या कर दी गई थी। इसी आरोप में सीबीआई ने पुलिस की पूर्व एसआईटी के प्रमुख आईजी जहूर जैदी, डीएसपी मनोज कुमार सहित 8 अफसरों को मंगलवार को गिरफ्तार किया था। 


सभी गिरफ्तार पुलिस कर्मियों से चंड़ीगढ़ में हो रही पूछताछ 
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सभी गिरफ्तार पुलिस कर्मियों से चंडीगढ़ में पूछताछ हो रही है। जिसके बाद ही उनको नार्को टेस्ट के लिए दिल्ली ले जाया जाएगा। बुधवार सुबह 5 बजे सीबीआई की टीम इन्हें चंडीगढ ले गई है। इससे पहले, मंगलवार शाम इन्हें सीबीआई की कोर्ट में भेजा गया था। जहां से सभी को 7 दिन के सीबीआई रिमांड पर भेजा गया था।  


ये किए गए हैं गिरफ्तार 
आईजी जैदी और डीएसपी मनोज कुमार को सीबीआई ने गिरफ्तार किया है। इसके अलावा, कोटखाई थाने के एसएचओ राजेंद्र सिंह, एएसआई दीप चंद, हैड कॉन्सटेबल मोहन लाल, कॉन्सटेबल रंजीत, हैड कॉन्सटेबल रफीक अली और हैड कॉन्सटेबल सूरत सिंह भी शामिल हैं। 


ये है मामला
4 जुलाई को कोटखाई की एक छात्रा स्कूल से लौटते वक्त लापता हो गई थी। इसके बाद 6 जुलाई को कोटखाई के जंगल में बिना कपड़ों के उसकी लाश मिली थी। छात्रा की गैंगरेप के बाद हत्या कर दी गई थी। मामले में छह आरोपी पकड़े गए थे। इनमें राजेंद्र सिंह उर्फ राजू, हलाइला गांव, सुभाष बिस्ट (42) गढ़वाल, सूरज सिंह (29) और लोकजन उर्फ छोटू (19) नेपाल और दीपक (38) पौड़ी गढ़वॉल के कोटद्वार से है। इनमें से सूरज की कोटखाई थाने में 18 जुलाई की रात को हत्या कर दी गई थी। आरोप है कि राजू की सूरज से बहस हुई और उसके बाद राजू ने उसकी हत्या कर दी। सीबीआई ने इन दोनों मामलों में केस दर्ज किया है।