IGMC में सामने आया कारनामा: सुरक्षा व्यवस्था छोड़ काऊंटर पर फीस काट रहा गार्ड

Thursday, Jun 07, 2018 - 12:21 PM (IST)

शिमला (जस्टा): आई.जी.एम.सी. में अब अकाऊंटैंट व क्लर्क का काम भी सुरक्षा गार्ड कर रहे हैं। जहां सुरक्षा गार्डों को इसका जिम्मा संभालना चाहिए था, वहीं वे काऊंटर पर बैठकर मरीजों की फीस काट रहे हैं। गार्ड का यह कारनामा एस.आर.एल. लैब में सामने आया है। सवाल तो यह है कि गार्ड को काऊंटर पर फीस काटने के लिए रखा गया है या फिर उसे सुरक्षा का जिम्मा दिया गया है। अगर इसको काऊंटर पर फीस काटनी पड़ रही है तो जिन क्लर्कों या अकाऊंटैंट को स्पैशल इसी काम के लिए तैनात किया गया है तो उनका काम क्या है। 


पंजाब केसरी टीम के पास काऊंटर पर बैठकर फीस काटने की वीडियो भी उपलब्ध है। वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि गार्ड मरीजों की काऊंटर पर बैठकर कम्प्यूटर में फीस काट रहा है। यहां पर यह पहली बार नहीं हुआ है बल्कि रोजाना ही गार्ड काऊंटर पर बैठ जाते हैं। हैरानी की बात तो यह है कि प्रशासन की नींद भी इसको लेकर खुलती नजर नहीं आ रही है। प्रशासन बिल्कुल भी गंभीर होता नजर नहीं आ रहा है। आई.जी.एम.सी. में कौन से कर्मचारी किस जगह पर काम कर रहे हैं, इसका भी प्रशासन को कोई पता नहीं है। आधे से ज्यादा कर्मचारियों की तो आप्रेशन थिएटर या वार्ड काम को लेकर लड़ाई हो जाती है। कर्मचारी आपस में काम करने को लेकर लड़ पड़ते हैं और काम को एक-दूसरे पर छोड़ देते हैं। आधे से ज्यादा कर्मचारी तो ऐसे हैं जोकि अपना काम करने को बिल्कुल भी तैयार नहीं हैं। यहां पर एक तरह से धांधली चल पड़ी है। 


अस्पताल में कई बार हो चुकी है चोरी 
आई.जी.एम.सी. में इससे पहले कई बार चोरी की घटनाएं हो चुकी हैं। इसका अभी तक पता नहीं चल पाया है कि आखिर अस्पताल में चोरी करता कौन है। सुरक्षा गार्डों पर पहले भी कई बार सवालिया निशान लग चुके हैं। एक सुरक्षा गार्ड को तो कुछ दिन पहले रात के समय में ड्यूटी न देने पर सस्पैंड भी किया गया था। सुरक्षा गार्डों द्वारा ड्यूटी के समय में बरती जा रही कोताही कभी भी भारी पड़ सकती है। 

Ekta