GS Bali ने CU के शिलान्यास पर घेरी BJP, दिया बड़ा बयान

Friday, Feb 22, 2019 - 11:42 PM (IST)

कांगड़ा (कालड़ा): चुनावों से ठीक पहले केंद्रीय विश्वविद्यालय का शिलान्यास करना वो भी ऐसे समय पर जब चुनाव नजदीक आ रहे हैं, यह दर्शाता है कि भाजपा चुनावों को देखते हुए अफरा-तफरी में कदम उठा रही है। यह बात शुक्रवार को कांगड़ा में पूर्व परिवहन मंत्री जी.एस. बाली ने अपने निवास स्थान पर पत्रकार वार्ता के दौरान कही। हालांकि उन्होंने इस पर प्रसन्नता जताई कि लंबे समय से विवादित सैंट्रल यूनिवर्सिटी का शिलान्यास कर दिया गया। उन्होंने कहा कि हमें इस बात की परेशानी है कि चुनाव दरवाजे पर हैं और हमारे केंद्रीय मंत्री यूनिवर्सिटी का शिलान्यास दौरा करके गए हैं। उन्होंने कहा कि जिस बात की चिंता थी, वही बात सामने आई है कि सैंट्रल यूनिवर्सिटी का 30 प्रतिशत कैंपस धर्मशाला और 70 प्रतिशत कैंपस देहरा में होगा।

सैंट्रल यूनिवर्सिटी का शिलान्यास करने में लगा दिए 5 साल

उन्होंने कहा कि 2014 में केंद्र में भाजपा की सरकार आ गई थी, सैंट्रल यूनिवर्सिटी का शिलान्यास करने के लिए ही 5 साल लगा दिए गए। आचार संहिता कभी भी लग सकती है और सी.यू. के न ही तो टैंडर हो पाएंगे और न ही कोई काम हो पाएगा। उन्होंने जानना चाहा कि कुछ ही दिन पहले यहां प्रधानमंत्री आए हुए थे तो सैंट्रल यूनिवर्सिटी का शिलान्यास नहीं किया गया, इसके क्या कारण थे और क्या त्रुटियां रह गई थीं तथा अब क्या वे त्रुटियां दूर कर दी गई हैं, जो शिलान्यास कर दिया गया। उन्होंने कहा कि देहरा की जनता भी मूर्ख बनेगी, उससे सैंट्रल यूनिवर्सिटी का मैडीकल कॉलेज छीन लिया गया है।

हिमाचल का सीमैंट हिमाचल में ही महंगा

उन्होंने कहा कि चम्बा का सीमैंट प्लांट नहीं लगाया गया, मंडी का इंटरनैशनल हवाई अड्डा गायब हो गया, टांडा मैडीकल कॉलेज में कांग्रेस सरकार के बाद कोई बड़ी एक्सटैंशन नहीं की गई, हमारे छोटे किसानों को कोई राहत नहीं दी जा रही है, किसान तनाव में हैं और कोई लोन माफ  नहीं किए जा रहे हैं। सीमैंंट हिमाचल में बनता है और हिमाचल में महंगा है जबकि दूसरे राज्यों में सस्ता है।

भाजपा के पेड वर्कर हैं पन्ना प्रमुख

पूर्व मंत्री ने कहा कि पन्ना प्रमुख भाजपा के पेड वर्कर हैं। भाजपा सरकार ने इन पन्ना प्रमुखों को तो नौकरी दे दी, परंतु बेरोजगारों को नौकरी नहीं दी। इनसे भी इस मुद्दे पर हिसाब लिया जाएगा। इस दौरान उनके साथ कांगड़ा के पूर्व विधायक चौधरी सुरेंद्र काकू, कांग्रेस महासचिव रघुवीर सिंह बाली और प्रदेश सचिव अजय वर्मा सहित अन्य कांग्रेसी नेता मौजूद थे।

Vijay