सुक्खू को बदलने पर जीएस बाली का बड़ा बयान, जानिए क्या बोले

Sunday, Oct 28, 2018 - 01:33 PM (IST)

ऊना (अमित): पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस नेता जीएस बाली ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से सुखविंदर सुक्खू को बदलने पर बड़ा बयान दिया है। बाली ने ऊना में पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि बदलाव बेहतरी के लिए होता है। बाली ने कहा कि इस पर अंतिम निर्णय हाईकमान ही लेगा। वहीँ शिमला का नाम बदलने के बयानों पर बाली ने इसे सरकार की बेतुकी सोच बताया है। उन्होंने कहा कि सरकार ध्यान भटकाने के लिए ऐसे ब्यान दे रही है। वहीं बाली ने माफिया को जड़ से खत्म करने के लिए सरकार से युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाने की मांग उठाई। 

उन्होंने ऊना में पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए प्रदेश की भाजपा सरकार पर ताबड़तोड़ हमले बोले। प्रदेश में माफियाराज खत्म होने के सवाल पर बाली ने कहा कि इस पर लगाम नहीं लग पाई है। बाली ने कहा कि माफिया और अपराध पर लगाम लगाने के लिए युवा पीढ़ी को रोजगार उपलब्ध करवाना चाहिए। कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंद्र सुक्खु को बदलने के लिए वीरभद्र कैंप द्वारा बनाए जा रहे दबाब के सवाल के जबाब में जीएस बाली ने कहा कि बदलाव सदैव बेहतरी के लिए होता है। प्रदेश में सुक्खु 5 वर्ष का कार्यकाल पुरा कर चुके हैं। उनको बदलने के हाई कमान पर दबाब है वहीं अपने स्तर पर भी हाई कमान नए चेहरे की खोज में जुटी है। अब लोकसभा चुनाव भी नजदीक हैं ऐसे में बदलना और न बदलना दोनों का निर्णय कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ही करेंगे।

जीएस बाली ने शिमला का नाम बदलने पर सरकार की सोच को रबिश व नॉनसैंस जैसे तीखे शब्द का प्रयोग कर नकार दिया। उन्होंने कहा कि शिमला का नाम बदला तो मानचित्र पर ढूंढना मुश्किल हो जाएगा। बाली ने सीएम जयराम को सलाह दी कि गैर मुद्दों में न उलझे बल्कि सरकार के पचासों काम होते हैं उन्हें करें। उन्होंने कहा कि शिमला का एतिहासिक महत्व है और बना रहना चाहिए। 

Ekta