बाली बोले- PM मोदी की रैली के लिए सरकारी तंत्र का हो रहा दुरुपयोग

Monday, Dec 24, 2018 - 10:13 AM (IST)

कांगड़ा (कालड़ा): देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल की यात्रा पर आ रहे हैं जोकि बहुत अच्छी बात है। अखबारों में यह समाचार आ रहा है कि इस दिन प्रधानमंत्री केंद्रीय विश्वविद्यालय का शिलान्यास नहीं कर रहे हैं क्योंकि अभी तक जमीन का अधिग्रहण नहीं हुआ है। यह बात पूर्व परिवहन, खाद्य आपूर्ति व तकनीकी मंत्री जी.एस. बाली ने अपने निवास पर पत्रकार सम्मलेन में कही। उन्होंने कहा कि एक साल पूरा होने का जश्न तो भाजपा सरकार मना रही है परंतु अभी तक जमीन का अधिग्रहण नहीं हुआ जोकि खेद की बात है। उन्होंने कहा कि मैं सरकार में और मंत्रिमंडल में कई साल तक रहा हूं। 

उन्होंने कहा कि हमने कई प्रधानमंत्रियों की रैलियां करवाई हैं परंतु यह पहली बार हो रहा है कि विधायक अधिकारियों की ड्यूटी लगा रहे हैं कि ऐसे लाभार्थी जिनको सरकार योजनाओं द्वारा लाभ मिला है, उनको लाया जाए। इसमें वैल्फेयर, सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य आदि कई विभागों के अधिकारियों की ड्यूटी लगाई जा रही है। इसके साथ ही स्कूलों के अध्यापकों को कहा जा रहा है कि वह प्रधानमंत्री की रैली के सभा स्थल पर पहुंचें और अपने साथ ही स्कूली बच्चों को बिना वर्दी ले जाने की बात हो रही है।

बाली ने कहा कि अगर भाजपा के लोगों द्वारा लोग इकट्ठे करना मुश्किल हो रहा है तो हमें बताएं। देश के प्रधानमंत्री आ रहे हैं हम आम आदमी को लेकर आते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार साफ करे कि लाभार्थियों का फंक्शन है, सरकारी या फिर राजनीतिक। उन्होंने कहा कि अगर यह एक साल पूरा होने का कार्यक्रम है तो सरकार बताए कि उसकी एक साल में क्या-क्या उपलब्धियां रही हैं।

अधिकारियों को भीड़ इकट्ठी न करने पर तबादले की दी जा रही धमकी

पूर्व परिवहन मंत्री जी.एस. बाली ने कहा कि अगर लाभार्थियों को आना ही है तो वह खुद खर्चा करके आएं। उन्होंने कहा कि सरकारी तंत्र का दुरुपयोग न हो और न ही सरकारी पैसे का दुरुपयोग हो। उन्होंने कहा कि पहली बार हो रहा है कि सरकारी अधिकारियों को डराया धमकाया जा रहा है कि अगर भीड़ इकट्ठी न हुई तो तुम्हारा तबादला हो जाएगा। बाली ने कहा कि हमारी सरकार ने जो बेरोजगारों को भत्ता देने की शुरूआत की थी, इस सरकार ने उसे बंद कर दिया है जोकि बेरोजगारों के साथ कुठाराघात है। उन्होंने कहा कि लाखों बेरोजगार इस समय परेशान हैं और बेरोजगारी भत्ता बंद करने पर हम आने वाले समय में उचित कदम उठाएंगे। उन्होंने कहा कि पी.टी.ए. पर रखे बच्चों को नियमित नहीं किया गया। 




 

Ekta